Breaking News
Home / breaking / दिल्ली की मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाएं करेंगी नि:शुल्क यात्रा

दिल्ली की मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाएं करेंगी नि:शुल्क यात्रा

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) 2020 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की योजना पर काम कर रही है।

दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर हार का सामना करने वाली आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “ एक दिन बाद एक बड़ी घोषणा होगी। मैं आपको एक संकेत देते हुए बताना चाहता हूं कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए, महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन का अधिक उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए दिल्ली सरकार अपने सभी किरायों में छूट दे रही है।”

 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में 70 में 67 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज कर दिल्ली की सत्ता हासिल की थी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सभी डीटीसी बसें, क्लस्टर बसें और मेट्रो ट्रेनों में महिला यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी ताकि उनकी यात्रा सुरक्षित हो सके और उनकी पहुंच परिवहन के उन साधनों तक हो सके जिनका किराया अधिक था।

केजरीवाल ने कहा कि यह फैसला कैसे और कब लागू किया जाए इसके बारे में एक विस्तृत प्रस्ताव बनाने के लिए अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि आप सरकार दो से तीन महीनों के अंदर इस फैसले को लागू करने का प्रयास कर रही है।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …