Breaking News
Home / breaking / दिल्ली में पत्रकार वैष्णव को मिला इंडो नेपाल समरसता अवार्ड

दिल्ली में पत्रकार वैष्णव को मिला इंडो नेपाल समरसता अवार्ड

नई दिल्ली। अजमेर के पत्रकार नवीन वैष्णव को दिल्ली में इंडो नेपाल समरसता ऑर्गेनाईजेशन की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिवस पर राजीव गांधी समरसता अवार्ड दिया गया। वैष्णव के कार्यों को देखते हुए आर्गेनाईजेशन ने अवार्ड के लिए इन्हें चिन्हित किया है।

 

ऑर्गेनाईजेशन के सचिव कुलदीप ने बताया कि भारत-नेपाल के बहुआयामी संबंधों को उच्च स्तर पर बढ़ाने के लिए ऑर्गेनाईजेशन व समरसता इंटरनेशनल कांग्रेस की ओर से दिल्ली के कृष्णन् मेमन भवन में अवार्ड सेरेमनी आयोजित की गई। जिसमें देश की 90 व नेपाल की 10 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

 

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करके वसुधैव कुटुम्बकम व सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना से काम करने के लिए अजमेर जिले के पत्रकार नवीन वैष्णव का चयन किया गया। उन्होंने कहा कि अजमेर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की नगरी है और यहां से देश ही नहीं बल्कि विदेश में संदेश दिया जाता है।

वैष्णव ने सकारात्मक पत्रकारिता करके जनमानस को लाभान्वित किया है। समारोह में चयनित प्रतिभाओं को ऑर्गेनाईजेशन की ओर से राजीव गांधी अवार्ड, नेपाल की टॉपी, शॉल, मेडल, अभिनंदन पत्र, फोल्डर, बैज देकर सम्मानित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश सरकार के नदी न्यास अध्यक्ष राष्ट्रीय संत महामण्डलेश्वर कम्प्यूटर बाबा थे जबकि नेपाल सरकार के पूर्व राजदूत श्यामानन्द सुमन, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो मौहम्मद शब्बीर विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …