Breaking News
Home / breaking / दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, नेपाल में भी कांपी धरती, जानें कितनी रही तीव्रता

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, नेपाल में भी कांपी धरती, जानें कितनी रही तीव्रता

नई दिल्ली.  दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप का केंद्र  नेपाल था. यहां बाजुरा में आज ​​दोपहर करीब 1ः45 बजे रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता का भूकंप आया. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र ने यह जानकारी दी. वहीं दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र नेपाल था. हालांकि अभी तक किसी तरह की क्षति की खबर नहीं आई है. नेपाल में पिछले कुछ महीनों से लगातार भूकंप आ रहे हैं. इससे पहले 24 जनवरी को नेपाल में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था. पिछले साल नवंबर में, नेपाल में 6.3 की तीव्रता से भूकंप आया था. इसके चलते नेपाल के दोती जिले में एक घर गिर गया था, जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई थी.

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए थे. बता दें कि तुर्की और सीरिया में आए विध्वंसक भूकंप के चलते पूरी दुनिया में डर का माहौल बन गया है. भारत के कई राज्यों में भी पिछले कई दिनों से भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं.
हाल ही में गुजरात के कच्छ, सिक्किम, असम और दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. भूकंप को लेकर अब कई नई स्टडी ने लोगों के मन में डर बैठा दिया है.
आज ही उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 4.4 थी. भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 143 किलोमीटर दूर जमीन के 10 किलोमीटर भीतर था. बता दें कि तुर्की-सीरिया में 6 फरवरी को 7.8 की तीव्रता से विध्वंसक भूकंप आया था. दोनों देशों में अब तक 46 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. केवल तुर्की में भूकंप से 2 लाख से ज्यादा अपार्टमेंट तबाह हो गए थे.

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …