Breaking News
Home / breaking /  ‘दिल चोरी’ की शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक, जानिए फिर क्या हुआ

 ‘दिल चोरी’ की शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक, जानिए फिर क्या हुआ

नागपुर। यहां की पुलिस पिछले दिनों एक अजीबोगरीब केस में उलझ गई। शिकायकर्त्ता की शिकायत ऐसी थी कि अधिकारी भी हैरान रह गए।
दरअसल एक युवक दिल चोरी की शिकायत लेकर थाने में पहुंचा। युवक की शिकायत पर पुलिस असमंजस में आ गई कि अब इस शिकायत का क्या किया जाए। गायब या चोरी हुई चीजें तो पुलिस ढूंढ सकती है लेकिन किसी का चोरी हुआ दिल कैसे ढूंढे।

युवक नागपुर के एक थाने में पहुंचा और कहा कि एक लड़की ने उसका दिल ‘चुरा’ लिया है उसको ढूंढ कर लाओ। युवक शिकायत दर्ज कराने की जिद्द पर अड़ा हुआ था। युवक की शिकायत सुनकर पुलिस थाने का इंचार्ज कशमकश में पड़ गया और जब उनको कोई हल नहीं मिला तो उन्होंने अपने सीनियर अधिकारियों से इस मामले में सलाह ली।

सीनियर अधिकारियों ने कानून की किताब को खंगाला और इस निष्कर्ष पर पहंचे कि भारतीय कानून के तहत ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसके तहत उस युवक की शिकायत दर्ज की जा सके। पुलिस अधिकारियों ने युवक को बताया कि उनके पास उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं है। काफी समझाइश के बाद युवक थाने से गया।

कमिश्नर ने किया खुलासा

इस पूरे मामले का खुलासा खुद नागपुर पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने एक कार्यक्रम के दौरान किया। दरअसल एक समारोह में किसी के चोरी हुए 82 लाख रुपए का सामान लौटाते हुए कमिश्नर ने कहा कि हम चोरी हुई चीजें तो लोगों को लौटा सकते हैं लेकिन कुछ ऐसी शिकायतें होती हैं जिनका हमारे पास कोई समाधान नहीं होता जेसै उस युवक के चोरी हुए दिल को हम नहीं ढूंढ पाए।

Check Also

 17 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि, रामनवमी पर्व, वार बुधवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि …