Breaking News
Home / breaking / देखिए, भारतीय वायु सेना ने कैसे बरसाए बालाकोट में बम, जारी किया वीडियो

देखिए, भारतीय वायु सेना ने कैसे बरसाए बालाकोट में बम, जारी किया वीडियो

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक का एक वीडियो जारी किया है। वायुसेना के इस वीडियो में दिखाया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ काफी आक्रोश था। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई।

वीडियो के अनुसार, वायुसेना के विमानों में पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाकर उन्हें तबाह कर दिया। वायु सेना ने बेहद सफलतापूर्वक इस कार्रवाई को अंजाम दिया था और आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया था। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि उनका कोई नुकसान हुआ है। जबकि भारतीय वायुसेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की पुष्टि की थी कि बालाकोट में मिशन सफल रहा है।

हादसे की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय गोताखोरों और पुलिस ने लोगों की तलाश के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। हालांकि हादसे के कारण और इसमें हताहत लोगों की संख्या के विषय में अब तक प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें CRPF के 45 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को लेकर पुरे देश में काफी आक्रोश देखा गया। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों तबाह किया। बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अगले दिन (27 फरवरी) को भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना के जवानों ने उन्हें खदेड़कर बाहर कर दिया। इसमें भारत ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था।

Check Also

17 मार्च रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, …