Breaking News
Home / breaking / देश का पहला बैटरी से चलने वाला क्रेडिट कार्ड लॉन्च, जानिए खासियत

देश का पहला बैटरी से चलने वाला क्रेडिट कार्ड लॉन्च, जानिए खासियत

 

 

मुंबई। आपकी जेब में मैगस्ट्र‍िप और ईएमवी चिप वाला डेबिट कार्ड जरूर होगा। लेकिन आज हम आपको बैटरी से चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हैं। इसमें ना सिर्फ बटन लगे हैं, बल्कि छोटा सा डिस्प्ले स्क्रीन भी है। देश का यह पहला कार्ड इंडसइंड बैंक ने लॉन्च किया है।

 

इंडसइंड बैंक ने इसका नाम नेक्स्ट क्रेडिट कार्ड रखा है। अगर आपके पास यह कार्ड है तो ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए कस्टमर केयर को फोन नहीं करना पड़ेगा। आप जब चाहें, तब ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं, या अपने रिवॉर्ड प्वाइंट्स खर्च कर सकते हैं।

ये है खासियत

इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं। इसमें तीन प्रमुख बटन हैं। एक- ‘ईएमआई से भरें’, दूसरा- ‘रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स खर्च करें’, तीसरा- ‘क्रेडिट कार्ड से भरें’।

अगर शॉपिंग के लिए आप ईएमआई के जरिये भुगतान करना चाहते हैं या रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को यूज करना चाहते हैं या फिर आप क्रेडिट कार्ड से सीधे खर्च करना चाहते हैं तो आपको उस विकल्प के सामने वाले बटन पर प्रेस करना होगा। बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी और स्क्रीन पर आगे के ऑप्शन दिखाई देंगे। यानी आपको ईएमआई पर कोई सामान लेना है तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे, उसके करीब ही आपको 3,6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा भी कई सुविधा इस कार्ड में मिलेगी।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …