Breaking News
Home / breaking / नई-नई महिला मंत्री बोलीं, हमें भी तो ‘जेब गर्म करनी है’

नई-नई महिला मंत्री बोलीं, हमें भी तो ‘जेब गर्म करनी है’

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में कांग्रेस कोटे की महिला मंत्री का कहना कि अभी-अभी सरकार आई है, हमें भी अपनी जेबें गर्म करनी है। उद्धव ठाकरे सरकार की यह महिला मंत्री हैं यशोमति ठाकुर। वैसे भी आजकल जो राजनीति और सत्ता में हो रहा है वह यशोमति ठाकुर की जुबां पर आ ही गया है। आजकल के नेताओं को लगता है कि राजनीति और सत्ता सिर्फ रसूख और पैसे कमाने के लिए ही बची हुई है। महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनने के बाद मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया। इससे राज्य के मंत्री जनसमस्याओं को देखने और उनका निराकरण करने के लिए दौरा भी शुरू कर दिए हैं।

इस बीच सरकार में कांग्रेस कोटे से कैबिनेट मंत्री बनी पार्टी की वरिष्ठ नेता यशोमति ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह एक जनसभा को संबोधित करते हुए कह रही हैं कि अभी-अभी तो हमारी सरकार आई है अभी हमारी जेबें गर्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जो लोग विपक्ष में हैं उनकी जेब काफी गहरी है। अगर वे आपके पास आएं और अपनी जेब का कुछ हिस्सा दें तो उसे न मत कहिए। घर आती लक्ष्मी को न कौन कहता है, लेकिन वोट केवल कांग्रेस को दें। यशोमति ठाकुर का बयान चर्चा का विषय बन गया है।

महिला मंत्री का बयान सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है

महाराष्ट्र सरकार की महिला मंत्री का यह बयान सोशल मीडिया में खूब चर्चा में है। कांग्रेस नेता और वरिष्ठ मंत्री यशोमति ठाकुर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘बीते पांच वर्षों की बातें आप सब जानते हैं। पिछली सरकार हमारी नहीं थी। हमने अभी-अभी सरकार बनाई है और शपथ ली है। अभी हमारी जेबें गर्म नहीं हुई हैं और इसमें अभी समय है। वीडियो वायरल होने पर मंत्री के बयान पर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का कल्चर है। भारतीय जनता पार्टी ने इसी बहाने शिवसेना और कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है।

कांग्रेस की जिम्मेदार और वरिष्ठ नेता हैं  यशोमति ठाकुर

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता यशोमति ठाकुर पार्टी की राष्ट्रीय सचिव भी हैं। वह विदर्भ इलाके की हैं और अमरावती जिले के तिवसा सीट से विधायक हैं। वह एक अधिवक्ता भी हैं और तीसरी बार विधायक बनी हैं। गौरतलब है कि वह राज्य में शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए जोरदार मांग की थी। उन्हें उद्धव सरकार में महिला और बाल विकास मंत्रालय मंत्री बनाया गया है।

हालांकि विवाद अधिक बढ़ने पर यशोमति ठाकुर ने अपने बयान पर सफाई दी और कहा, ‘मैंने कहा था कि हमारे पास पैसे नहीं है, जिला पंचायत के चुनाव हैं और जो केंद्र में शासन है और जो अभी राज्य की सत्ता पर काबिज थे उनकी जेबें गर्म हैं। इस बयान पर कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है। न ही सहयोगी पार्टी शिवसेना और एनसीपी की ओर से कोई बयान सामने आया है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …