Breaking News
Home / breaking / नामदेव छीपा समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 8 नवम्बर को

नामदेव छीपा समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 8 नवम्बर को

देवास। नामदेव छीपा युवा परिषद मध्यप्रदेश की प्रांतीय बैठक देवास में आयोजित हुई। नामदेव छीपा समाज देवास के अध्यक्ष सत्यनारायण मालीवाल ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक का शुभारंभ युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सोहन जाजपुरे, पूर्व महापौर एवं समाज की मातृशक्ति रेखा वर्मा व समाजबंधुओं ने संत शिरोमणि नामदेव जी महाराज एवं मां गायत्री के चित्र का मल्यार्पण व पूजन अर्चना से हुआ। पश्चात् छीपा समाज देवास के सचिव सतीश नामदेव ने बैठक में विभिन्न शहरों से पधारे अतिथियों का शाब्दिक स्वागत वंदन करते हुए हिन्दू नववर्ष की शुभकामनायें दी तथा युवा परिषद देवास के अध्यक्ष धीरज नामदेव ने सभी को चंदन तिलक लगाया।
युवा परिषद के प्रदेश सचिव आशीष नामदेव ने युवा परिषद के प्रांतीय बैठक देवास में आयोजित करने हेतु देवास समाज को धन्यवाद ज्ञापित किया और एजेण्डा के महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी दी तथा समाज के संगठन में सक्रियता, जिलाध्यक्षों के मनोनयन, समाज में रोजगार तथा शिक्षा में विकास व देवास जिले में सामूहिक सम्मलेन करने पर सभी से अपने-अपने विचार रखने का आग्रह किया।
सुश्री रेखा वर्मा ने कहा युवाओं को प्रेरित करते हुवें कहा कि ‘‘प्रथम प्रयास में हमें हमारा घर पहले मजबूत करें‘‘ जिस समाज में हम जन्म लेते है सबसे पहले तो उस समाज के हमें ऋणी और समाज के आर्शीवाद से ही हम उंचाई तक पहुंचते है। हम नामदेव छीपा समाज से है जिसकी पहचान बनाने की पहल युवाओं को करना है, युवा आगें बढें हम सभी आपके साथ है। प्रदेश के जिलों में से तन-मन-धन से सक्रिय युवाओं को ही समाजसेवा के लिये जवाबदारी देकर समाज गतिविधियों को सुव्यवस्थित कर सकते है।
सचिव आशीष नामदेव ने चिंता जाहिर करते हुए बताया कि प्रदेश के सभी शहरों में स्थानीय युवा परिषद अध्यक्षों के माध्यम से जुलाई माह में समाज के बच्चों के शैक्षणिक स्तर के उन्नयन हेतु सामान्य ज्ञान की प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करना जिसके लिये हमें शिक्षा प्रकोष्ठ का गठन करना है।
 सभी की सहमति से शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक का दायित्व उज्जैन के भूपेन्द्र नामदेव को प्रदान किया गया। इसी प्रकार युवाओं में रोजगार के अवसर तथा रोजगार संबंधी गतिविधियों के लिये रोजगार प्रकोष्ठ का गठन किया। रोजगार प्रकोष्ठ में सेवा देने को इच्छुक भोपाल से पधारे मनोज नामदेव को उक्त प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया। जिलों में समाज के उत्थान हेतु जिलों अध्यक्षों के मनोनयन की श्रृखंला में राजगढ जिला का दायित्व प्रवीण जी नामदेव को प्रदान किया एवं खांतेगांव के अध्यक्ष ओमप्रकाश पाण्डे के विशेष योगदान व सक्रियता को देखते हुवे श्री पाण्डे को देवास जिले के अध्यक्ष का प्रभार सौंपा।
नामदेव छीपा युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सोहन जाजपुरे ने युवा परिषद के सदस्यों की सक्रियता हेतु प्रस्ताव रखा कि सचिव द्वारा बैठक में जो सदस्य उपस्थित नही हो रहे उन्हें सक्रियता बाबद पत्र दिया जायें जिसका संगठन मंत्री प्रवेश जी गोठरवाल, इन्दौर ने समर्थन किया। प्रवीण जी नामदेव ने विचार रखा कि सामाजिक व राजनैतिक दृष्टि से समाज की जनगणना को अप्रेल-मई में पूर्ण कर वेबसाईट पर डालना है, अनेक जानकारी वेबसाईट के माध्यम से प्राप्त हो जायेगी जिसका आगामी गतिविधियों के संचालन में विशेष लाभ होगा।
नामदेव छीपा युवा परिषद मध्यप्रदेश के प्रचारमंत्री नारायण उज्जैनिया ने प्रस्ताव रखा आगामी 8 नवंबर को देवउठनी एकादशी पर खांतेगाव, नेमावर, कन्नौद, चापड़ा की स्थानीय इकाई देवास में नामदेव छीपा का सामूहिक विवाह सम्मेलन करना चाहती है। जिसका समर्थन करते हुवे सुश्री रेखा वर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश के युवाओं ने आष्टा में सम्मेलन आयोजित कर संपूर्ण भारत वर्ष में हमारे समाज का नाम गौरवांवित किया है उसी तरह उन्नति करते हुवे देवास में सामूहिक सम्मेलन रखने हेतु देवास समाजजन युवाओं को शुभकामनायें देते है*। देवास समाज के अध्यक्ष व सचिव सहित बैठक में पधारे सभी पदाधिकारियों ने करतल ध्वनि से रेखा दीदी के विचारों व सुझावों का सम्मान किया। इस अवसर पर सोहन जी जाजपुरे ने पिछले सामूहिक सम्मेलन की कार्यप्रणाली व आय-व्यय पर भी प्रकाश डाला और आष्टा सम्मेलन में प्रदेश के युवाओं के समर्पण को समाज के लिये अनूठी पहल बताते हुवे कहा कि देवास में भी छीपा समाज के सभी युवा रत्न पूरा सहयोग देगें।
बैठक का संचालन युवा परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश जी जसवाडि़या आष्टा)ने किया तथा आभार सुनील जी नामदेव, (देवास) ने माना।
विभिन्न शहरों से बैठक में मुख्यरूप से सत्यनारायण जी दलोद्रा, खेमचंदजी उजलपगा, महेन्द्र कुमार जी नाईवाल, राधेश्याम जी रायथलिया, नामदेव, अशोक जी डोंगरवाल, श्यामलालजी तोनगरिया, कैलाश जी नामदेव, राजेश जी वर्मा, हरीश जी नामदेव, दीपक जी उज्जैनिया(इटारसी), शिवदर्शन उज्जैनिया( होशंगाबाद), विजय जी पाण्डे(नेमावर), उमेश जी गोठरवाल, भविष्यकुमार जी नामदेव(आष्टा), संजय जी पाटोदिया, प्रवेश जी गोठरवाल, राकेश जी नामदेव, डॉ. वैभव जी उज्जैनिया, कैलाश जी बघेरवाल, गणेश जी रायथलिया, मनोज नामदेव, धर्मेंद्र वर्मा, संगीता रंजन जी पंवार, रश्मि नामदेव ( इंदौर), सुनीता नामदेव, गायत्री नामदेव, अन्नपूर्णा नाईवाल, कविता वर्मा, मंजू वर्मा, अर्निका नामदेव, हर्ष वर्मा उपस्थित रहे।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …