Breaking News
Home / breaking / नामदेव जयंती महोत्सव का आगाज हुआ, आज ये कार्यक्रम होंगे

नामदेव जयंती महोत्सव का आगाज हुआ, आज ये कार्यक्रम होंगे

न्यूज नजर डॉट कॉम

रायपुर। दो दिवसीय संत नामदेव जयंती समारोह का आगाज सोमवार को धूमधाम से हुआ। प्रथम दिवस संत शिरोमणि नामदेव जी का जयंती पर्व बड़े श्रद्धा सद्भाव और धूमधाम से मनाया गया।

रायपुर का समस्त समाज अपने परिवारों के साथ उपस्थित हुआ। आज के कार्यक्रम की विशेष बातें रही की दक्षिण विधानसभा सीट के दोनों प्रत्याशी माननीय मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी से एवं कांग्रेस से कन्हैया अग्रवाल स्वस्फूर्त इस कार्यक्रम में पधारे और समाज के बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया।

आज के कार्यक्रम में सर्वप्रथम बेटियों के लिए रंगोली स्पर्धा का कार्यक्रम रखा गया। उसके बाद दीप सज्जा का कार्यक्रम रखा गया।

तत्पश्चात पूरे विधि-विधान से संत शिरोमणि नामदेव जी की पूजा अर्चना, हवन तत्पश्चात आरती और प्रसाद वितरण हुआ। इसके बाद इस आह्वान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ कि कल मंगलवार पूरा समाज पुनः इकट्ठा होगा और सभी लोग मिलकर अपनी-अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे।

नामदेव समाज विकास परिषद के प्रदेश महामंत्री धर्मेश नामदेव के अनुसार मंगलवार को समाज के महिला बच्चे युवा पुरुष एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। उस हेतु भी लगभग 30 प्रविष्टियाँ आ चुकी हैं। इसका आयोजन शहर के सबसे प्रतिष्ठित सभागृह* श्री वृंदावन* सिविल लाइंस रायपुर में किया जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष राजेश नामदेव करेंगे एवं विशेष अतिथि एवं आशीर्वचन हेतु सुरेश्वर महादेव पीठ के पीठाधीश्वर श्री राजेश्वरानंद जी का विशेष सानिध्य प्राप्त होगा।
इस आयोजन के बाद समाज के वरिष्ठतम  सदस्यों द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। साथ ही समाज की भोजन /प्रसादी भी होगी।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …