Breaking News
Home / breaking / नामदेव समाजबंधु होली गीतों पर थिरके, एकदूसरे को लगाई गुलाल

नामदेव समाजबंधु होली गीतों पर थिरके, एकदूसरे को लगाई गुलाल

बिलासपुर। नामदेव समाज बिलासपुर का होली मिलन समारोह सोमवार को धूमधाम से आयोजित किया गया। इसमें समाजबंधु जमकर थिरके और एक दूसरे को होली की बधाई दी।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय नामदेव क्षत्रीय महासंघ नई दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद नामदेव ने होली की बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि होली ही एक ऐसा पर्व है जहाॅ सभी लोग एक दूसरे से मिलकर प्रेम एवं आपसी भाई चारा प्रेम के साथ होली मनाई जाती है। रंगो के महापर्व होली में एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर आशीर्वाद प्राप्त करते है वह इस पर्व पर आपसी वैमनस्यता को भूलाकर प्रेम के संदेश को लेकर अच्छी शुरुआत होती है।
 वरिष्ठ समाज सेवी रायगढ़ निवासी एचएस नामदेव ने भी लोगों को होली की बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी होती है कि बिलासपुर में श्री नामदेव समाज विकास परिषद के द्वारा आयोजन के माध्यम से समाजिक एकता के लिए अच्छा कार्य किया जा रहा है। होली मिलन समारोह के माध्यम से नामदेव समाज के सभी बंधुओं को एक जगह एकत्र होकर आनंद पूर्वक मनाते है।
 नामदेव ने इस अवसर पर कहा कि विकास परिषद बिलासपुर के पदाधिकारियों द्वारा समाजिक हित में अनेक ऐतिहासिक कार्य किया है जिसमें संत नामदेव भवन निर्माण बिलासपुर के वार्ड क्र्र 55 में संत नामदेव नगर से वार्ड की स्थापना राजपत्रित के उल्लेख तथा समाज हित संवर्धन में बर्तन आदि अनेक समान का एकत्रीकरण निश्चित ही बिलासपुर को नई दिशा प्राप्त होगी।
 शिव कुमार वर्मा ने भी नामदेव समाज के सभी बंधुओं को होली मिलन की बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि समाज में ऐसे आयोजन के माध्यम से आपसी प्रेम भाई चारा तो बढ़ता है साथ में समाजिक एकता एवं संगठन को मजबूती मिलती है।  एनपी नामदेव ने भी होली की शुभकामनायें देते हुए कहा कि आज नामदेव समाज बिलासपुर नए आयाम स्थापित करने में सफलता प्राप्त की है।
नामदेव ने जानकारी देते हुये बताया कि नामदेव भवन के प्रथम तल के निर्माण के लिये महापौर किशोर राय की महापौर निधि से 15 लाख रूपये एवं नगर निगम एमआईसी सदस्य श्याम साहू की पार्षद निधि से 4 लाख रूपये स्वीकृत प्रदान की गई है। इसके लिये राय एवं साहू को समाज लोगों ने आभार करते हुये खुशी का इजहार किया।
इस मौके पर उमाशंकर श्रीवास्तव, नरेश श्रीवास्तव, किशलय श्रीवास्तव, प्रकाश सिंह ठाकुर, शिवराम चैधरी, दिलीप वर्मा, शत्रुघन चैधरी ने भी संबोधित किया। कोषाध्यक्ष राजेन्द्र श्रीवास्तव ने समाजिक विकास हेतु खरीदे गए समानों की विस्तृत जानकारी दी तथा समान खरीदने में सहयोग देने वाले समाज सेवियों की भी जानकारी प्रदान की।
इस मौके पर सहयोगियों को वरिष्ठ समाज शंकरलाल नामदेव, उमाशंकर श्रीवास्तव, शंकर प्रसाद वर्मा ने ज्वाला प्रसाद नामदेव, शिव कुमार वर्मा, गंगादीन वर्मा, एचएस नामदेव रायगढ़, एनपी नामदेव, कमल वर्मा, सुरेश श्रीवास्तव, रमेश श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, रमेश श्रीवास्तव, संतोष नामदेव, कौशल नामदेव, गणेश शंकर नामदेव, राजू नामदेव को आभार पत्र देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम की शुरुआत भगवान बिठ्ठल, संत नामदेव, देवी रूक्मणी जी की पूजा अर्चना कर की गई। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष आलेख वर्मा ने व आभार व्यक्त युवा अध्यक्ष दिलीप वर्मा ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ज्वाला प्रसाद नामदेव, एचएस नामदेव, शिव कुमार वर्मा, शंकरलाल वर्मा, शंकर प्रसाद वर्मा, एनपी नामदेव, गंगादीन वर्मा, कमल वर्मा, उमाशंकर श्रीवास्तव, एचके वैद्य, नरेश श्रीवास्तव, राजकुमार चैधरी, बृजकिशोर चैधरी, उमेश नामदेव, रमेश श्रीवास्तव, गिरीश नामदेव, आकाश श्रीवासन, सुभाष नामदेव, शरद श्रीवास्तव, अजय वैद्य, राकेश श्रीवास्तव, शिवराम चैधरी, सुंदर सिंह ठाकुर, त्रिजुगी श्रीवास्तव, राजेन्द्र श्रीवास्तव, गणेश नामदेव, दिलीप वर्मा, चंदन श्रीवास्तव, शत्रुहन चैधरी, सिद्धू श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव एवं आलेख वर्मा सहित बड़ी संख्या में समाज के स्वजातिय बंधु उपस्थित थे।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …