Breaking News
Home / breaking / नामदेव समाज की उन्नति के लिए आज शाम देशभर में होगा दीपदान

नामदेव समाज की उन्नति के लिए आज शाम देशभर में होगा दीपदान

न्यूज नजर डॉट कॉम
गंज बासौदा। नामदेव समाज में एकता, खुशहाली और विकास की कामना लेकर देशभर के समाज बन्धु 31 दिसम्बर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर नामदेव दीपदान दिवस मनाएंगे। यह आयोजन पूर्णतः स्व:स्फूर्त होगा। कई जगह तो सामूहिक दीपदान का आयोजन किया जाएगा।

नरसिंहपुर के समाजसेवी रामकुमार नामदेव नर ने ‘न्यूज नजर’ को बताया कि परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने घरों-प्रतिष्ठानों में संध्या को दीपदान करेंगे। इस दौरान पूरा परिवार पूजा स्थल पर एक साथ बैठकर सुख सौभाग्य, उन्नति, स्वास्थ्य, शिक्षा, वैभव के साथ पारिवारिक एकता, समाज एकता व विकास की कामना करते हुए ईश्वर के समक्ष विठ्ठला विठ्ठला हरिओम विठ्ठला… भजन करेंगे। परिवार में जितने सदस्य हैं, उतनी संख्या में दीपक जलाएंगे।

इस दीपदान दिवस को लेकर विगत कुछ दिन से कई समाज बंधुओं ने सोशल मीडिया पर कैम्पेन भी चला रखा है।

नामदेव समाज उत्थान समिति उत्तराखंड की ओर से 31 दिसम्बर को प्राचीन सिद्ध पीठ श्री नामदेव जी महाराज मन्दिर भगवानपुर हरिद्वार में दीपदान उत्सव होगा। समिति के प्रदेश अध्यक्ष कमल वर्मा नामदेव ने सभी समाज बंधुओं से इसमें भाग लेने और अपने घरों में दीपदान करने का आग्रह किया है।

इसी तरह भोपाल के सामुदायिक भवन में आज शाम 6 बजे दीपदान होगा। महेंद्र कुमार नामदेव ने सभी समाज बंधुओं से समाज की खुशहाली की कामना के लिए दीपदान अवश्य करने का आग्रह किया है।

मध्यप्रदेश के गंज बासौदा में राम जानकी मंदिर में दीपदान किया जाएगा। नामदेव समाज विकास समिति गंज बासौदा के अध्यक्ष प्रकाश नामदेव ने सभी समाज बंधुओं से दीपदान करने का आग्रह किया है।

इंदौर में नामदेव समाज विकास परिषद की ओर से एम.आई.जी थाने के पीछेे हनुमान मंदिर हनुमान चौक में शाम 6 बजे से कार्यकारिणी सदस्य परिवार सहित उपस्थित होकर दीपदान करेंगे। अध्यक्ष गोपालदास नामदेव व नंदकिशोर नामदेव ने सभी से दीपदान अवश्य करने का आग्रह किया।

इसी तरह नामदेव एकता विकास मण्डल इंदौर और नामदेव समाज विकास परिषद इंदौर का संयुक्त दीपदान महोत्सव एयरपोर्ट के पास संत शिरोमणी नामदेव जी के नवनिर्मित मंदिर और धर्मशाला में शाम 6 बजे से मनाया जाएगा।
(समाज बंधु दीपदान कार्यक्रम की वीडियो क्लिप भी न्यूज नजर को भेज सकते हैं)

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …