Breaking News
Home / breaking / नाम महामंत्रों की परिक्रमा सहित सुंदरकांड पाठ और संतों के प्रवचन का लाभ

नाम महामंत्रों की परिक्रमा सहित सुंदरकांड पाठ और संतों के प्रवचन का लाभ

 


अजमेर। आजाद पार्क में बनी अयोध्या नगरी में दूसरे दिन सोमवार सुबह भी राम नाम महामंत्रों की परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया। सुबह 6:15 बजे प्रभातफेरी के बाद विधिवत परिक्रमा प्रारंभ हो गई।

देखें वीडियो

बतादें कि रविवार सुबह से शुरू हुई परिक्रमा का 15 जनवरी तक भक्तजन श्रीराम नाम के हस्तलिखित महामंत्रों की परिक्रमा का लाभ ले सकेंगे। खास बात यह है कि इस बार 54 अरब हस्तलिखित राम नाम महामंत्रों की महापरिक्रमा का अवसर मिल रहा है।

सहसंयोजक उमेश गर्ग ने बताया कि श्रीराम नाम महामंत्र परिक्रमा समारोह समिति के तत्वावधान और श्री मानव मंगल सेवा न्यास व श्रीराम नाम धन संग्रह बैंक के सहयोग से आजाद पार्क में परिक्रमा का आयोजन 15 जनवरी तक रहेगा। परिक्रमा के दौरान भक्तजन सुन्दरकाण्ड पाठ और संतजनों के प्रवचन भी प्रतिदिन होंगे।

देखें वीडियो

 

सोमवार 1 जनवरी के कार्यक्रम

मध्यान्ह 2:30 बजे श्री पवनपुत्र मानस मण्डल के लखन सिंह भाटी व साथियों की ओर से सुन्दरकाण्ड पाठ होगा। शाम 5:30 बजे संत कृष्णानन्द महाराज प्रवचनों से श्रृद्धालुओं को निहाल करेंगे। इस दौरान समाज में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले समाजसेवियों तथा 84 लाख बार राम नाम लिख चुके साधकों का सम्मान किया जाएगा। इसके पश्चात महाआरती होगी। महाआरती के बाद शाम 7:30 बजे विविधा-अजमेर कत्थक कला केन्द्र की दृष्टि रॉय व साथियों द्वारा भगवान राम को समर्पित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी। इस अवसर पर कार्यक्रम में राजेश सोनी, गोकुल धाम एसीई अमित भंसाली और नितिन शर्मा यजमान रहेंगे।

मंगलवार 2 जनवरी के प्रस्तावित कार्यक्रम

मध्यान्ह 2ः30 बजे पुष्पा जयसवाल व साथियों की ओर से सुन्दरकाण्ड पाठ की प्रस्तुति दी जाएगी। शाम 5ः30 बजे गनाहेड़ा पुष्कर के दिव्य मुरारी बापू प्रवचन करेंगे। इस दौरान समाज में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले समाजसेवियों तथा 84 लाख बार राम नाम लिख चुके साधकों का सम्मान किया जाएगा। महाआरती के बाद शाम 7ः30 बजे भगवान राम को समर्पित आप और हम व नाट्यवृन्द संस्था द्वारा नाट्य मंचन होगा साथ ही इस्कॉन मंदिर की ओर से संकीर्तन की प्रस्तुति दी जाएगी। इस अवसर पर कार्यक्रम में रमेश मोटवानी, सुमित खेतावत, आनन्द प्रकाश अरोड़ा, गोपाल शशि गुप्ता और हनुमान श्रेया यजमान रहेंगे।

परिक्रमा स्थल लें सकेंगे रामनाम लेखन का संकल्प

परिक्रमा स्थल पर ही राम नाम महामंत्र की 11 आसनों पर साधना एवं लेखन की विशेष व्यवस्था की गई है। रामनाम लेखन में रुचि रखने वाले साधकों को रिक्त पुस्तिकाएं मुहैया कराई जा रही है। पूर्णरूप से भरी पुस्तिओं को भी जमा करने की व्यवस्था भी की गई है। इस लेखन के रजिस्ट्रेशन के लिए बालकिशन पुरोहित, रामसिंह चौहान, लक्ष्मण शर्मा, विजय शर्मा से संपर्क कर सकते हैं।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …