Breaking News
Home / breaking / निजी स्कूलों में गड़बड़ियों के खिलाफ फूटा रोष, कांग्रेस ने CBSE दफ्तर पर लगाया ताला

निजी स्कूलों में गड़बड़ियों के खिलाफ फूटा रोष, कांग्रेस ने CBSE दफ्तर पर लगाया ताला

अजमेर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर बुधवार को कांग्रेस का गुबार फूट पडा और कार्यकर्ताओं ने CBSE के क्षेत्रीय कार्यालय का घेराव कर मेन गेट पर ताला जड दिया।

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मानव संसाधन विकास मंत्री विकास जावेड़कर और क्षेत्रीय निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कमेटी के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की ओर से किए गए प्रदर्शन में छात्रों के पेरेंट्स भी शामिल थे।

गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनमानी फीस वृद्धि वापस लेने और स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के बंदोबस्त करने की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान सीबीएसई प्रशासन ने पुलिस बुला ली। इस दौरान सक्षम अधिकारी ने ज्ञापन लेने से मना कर दिया।

 

इससे कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तेजित हो गए और मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। मुख्य गेट पर ताला लगने के बाद आखिरकार क्षेत्रीय निदेशक खुद गेट पर आए और अपने साथ 10 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बातचीत के लिए अपने कार्यालय में लेकर गए। इस दौरान बाहर कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। निदेशक ने समस्त मांगों पर अपनी सहमति जताते हुए शीघ्र ही कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

 

इससे पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक पंकज शर्मा काकू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए और रैली के रूप में CBSE के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। काकू ने कहा कि सीबीएसई केे स्कूल मनमाने तरीके से फीस बढ़ा देते हैं। महंगे दामों पर किताबें और ड्रेस खरीदने के लिए दबाव डाला जाता है।

काकू ने चेतावनी देते हुए कहा कि CBSE अगर अपना रवैया नहीं बदलता तो प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव राजकुमार वर्मा, पूसा लाल गुर्जर, मनीष सेन, अंकुर त्यागी, ईश्वर तेलियानी, महादेव बढ़ाना, राकेश मेघवाल, राजू प्रजापत, राजेश सांखला, उमराव लाल, अमित श्रीवास्तव, दिनेश शर्मा, प्रतीक वर्मा, अभिमन्यु वर्मा, अंकित भारद्वाज, प्रवीण भारद्वाज, राहुल टांक, राहुल सांवरिया, हितेश शर्मा, विजय कुमार बालोट समेत बडी संख्या कार्यकर्ता मौजूद थे।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …