Breaking News
Home / breaking / निधन से 1 घन्टा पहले सुषमा ने वकील साल्वे को फोन पर यह कहा

निधन से 1 घन्टा पहले सुषमा ने वकील साल्वे को फोन पर यह कहा

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने के बाद सुषमा को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कुछ ही देर बार उनका निधन हो गया। वहीं सुषमा ने निधन से एक घंटा पहले पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में केस लड़ने वाले भारतीय वकील हरीश साल्वे बात की और उनको बुधवार को उनकी 1 रुपए की फीस देने के लिए घर बुलाया था।
हरीश साल्वे ने एक टीवी चैनल से बातचीत में बताया कि उनको यकीन नहीं हो रहा कि सुषमा स्वराज दुनिया में नहीं हैं क्योंकि एक घंटा पहले तो उन्होंने उनसे बात की थी।

साल्वे ने बताया कि रात 8:50 बजे सुषमा से बात की थी, इस दौरान उन्होंने कहा कि आओ और मुझसे मिलो जो केस आपने जीता उसके लिए मुझे आपको आपका 1 रुपया देना है। हरीश ने बताया कि इस पर मैंने कहा कि बेशक मुझे वह कीमती फीस लेने के लिए आना है। सुषमा ने हरीश को बुधवार 6 बजे आने को कहा था। बता दें कि पाकिस्तान ने जाधव को मार्च 2016 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था और तब से वह पाकिस्तान की कैद में है।

 

पाकिस्तान एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद भारत ने आईसीजे में मामले को उठाया था। इस पर हरीश साल्वे ने हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जाधव का केस लड़ा और इसके लिए मात्र 1 रुपया फीस ली। खुद सुषमा स्वराज ने इसकी जानकारी दी थी। वहीं हाल ही में जाधव की फांसी पर रोक लगने पर भी सुषमा ने खुशी जाहिर की थी और वकील हरीश साल्वे को भी धन्यवाद कहा था।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …