Breaking News
Home / breaking / नौका पलटने से 36 डूबे, 12 शव बरामद

नौका पलटने से 36 डूबे, 12 शव बरामद

काकीनाडा। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल के मंटूर-कछुलुरु में रविवार को चालक दल के 11 सदस्यों समेत 72 पर्यटकों को लेकर जा रही एक यात्री नौका के गोदावरी नदी में पलट जाने से कम से कम 36 पर्यटकों के डूबने की आशंका है जिसमें से अब तक 12 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

सभी पर्यटक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पापीकोंडालु की यात्रा पर निकले थे। देवीपटनम मंडल के गांडीपोचम्मा मंदिर से रविवार दोपहर रवाना होने के बाद यह यात्री नौका यहां से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर गाेदावरी नदी में डूब गई।

रविवार होने के कारण पापीकोंडालु की यात्रा करने वाले यात्रियों की भारी भीड़ थी और इसकी वजह से नदी में बाढ़ और खराब मौसम के बावजूद नौका का मालिक नदी में नौका उतारने के लिए तैयार हो गया। बाढ़ की वजह से पिछले कुछ दिनों से नौका यात्रा स्थगित थी।

 

प्राप्त जानकारी मिलने तक 12 शव बरामद कर लिए गए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 60 सदस्यों वाली टीम के अलावा स्थानीय मछुआरे और विशेषज्ञ गोताखोर भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं। तलाश अभियान में दो हेलीकाॅप्टरों की भी मदद ली जा रही है।

मोदी, वेंकैया, शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने आंध्र प्रदेश में रविवार को हुए एक भयानक नौका हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है।

नायडू ने एक ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल में कलचुलुरु गांव के पास गोदावरी नदी में पर्यटक नाव के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों को जान गंवाने के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ।

मोदी ने नौका हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि आन्ध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में एक नौका के पलटने के हादसे बेहद दुखी हूं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान चलाया जा रहा है।

शाह ने अपने संदेश में हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। भगवान उन्हें यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …