Breaking News
Home / breaking / पति-पत्नी ने बच्चे सहित कलेक्ट्रेट पर किया आत्मदाह का प्रयास

पति-पत्नी ने बच्चे सहित कलेक्ट्रेट पर किया आत्मदाह का प्रयास

 

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला अधिकारी कार्यालय के सामने शुक्रवार को एक दंपती ने मासूम बच्चे संग आत्मदाह का प्रयास किया। खुद पर केरोसिन छिड़कते देख सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ कर पकड़ लिया। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। आलाधिकारियों ने पूछताछ कि तो पता चला कि जमीन विवाद की शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने ये कदम उठाया।

मामला सिकरारा थाना क्षेत्र के डमरुआ गांव का है। यहां के निवासी एक दंपत्ति अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ सुबह 10 बजे के करीब कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी जनसुनवाई केंद्र के बाहर पहुंचे। उनके हाथ में केरोसिन का गैलन था। जब तक कोई समझ पाता दंपती ने खुद पर तेल छिड़क लिया। तब दूर से देख रहे जिलाधिकारी कार्यालय के पीआरडी के जवानों व मुलाकातियों ने उन्हें पकड़ लिया और उनके जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी के पास ले गए।

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि पट्टीदारों से परेशान हैं। गांव में मकान का निर्माण नहीं करने दिया जा रहा। रास्ते को भी रोका जा रहा है। जबकि परिवार में आपसी सहमति से बंटवारा हुआ है। पट्टीदारों की दबंगई की शिकायत थाने पर की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तीन माह पहले मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे आजिज आकर आज यहां आत्मदाह करने पहुंच गए।

इस पूरे मामले को जानने के बाद जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को मौके पर जाकर जांच करने का निर्देश दिया। पीड़ित परिवार को पुलिस अधीक्षक के पास भेजकर उचित करवाई का आश्वासन दिया। अब पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Check Also

17 मार्च रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, …