Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से सिख समाज में रोष

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से सिख समाज में रोष

जयपुर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लाहौर के ननकाना साहिब में शुकवार दोपहर सैकडों लोगों की भीड ने सिखों के पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा को घेरकर पत्थरबाजी की। पाकिस्तान के लोग कह रहे हैं कि इस शहर का नाम बदल का गुलाम अली मुस्तफा किया जाए।

इस घटना के विरोध में शनिवार को गुरूद्वारा श्री गुरू नानक दरबार वैशाली नगर की साध संगत ने गुरूद्वारा साहेब के बाहर एकत्र होकर धरना दिया तथा घटनाक्रम की कडी निन्दा की। सिख लोगों ने काली पट्रटी बांधकर शांति पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया।

संगत में उपस्थित गुरुद्वारा साहेब के अध्यक्ष सरदार सुरजीत सिंह एवं सदस्य जसपाल सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे में कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की। उस गुरुद्वारे पर ऐसा हमला करना काफी निन्दनीय है। सिख समाज ने हमेशा मानवता की सेवा की है और मानवता की सेवा के लिए जुल्म के खिलाफ कुरबानियां दी है।

ऐसे इतिहास को भुलाकर कुछ शरारती तत्व शरारत कर रहे है, यह हमारी समझ के बाहर है। हम उम्मीद करते है की पाकिस्तान सरकार ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी। गुरुद्वारे पर हमला करने वालों को कडी सजा दी जानी चाहिए जिससे भविष्य में किसी धर्म के साथ नाइंसाफी न हो। इसके अतिरिक्त जिन सिखों के साथ अन्याय हुआ है उम्हें उचित न्याय मिलना चाहिए साथ ही उनकी सुरक्षा का पुरा इन्तजाम होना चाहिए।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …