Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में टमाटर 400 रुपए प्रतिकिलो पहुंचा तो इमरान सरकार ने तुरंत यह कदम उठाया

पाकिस्तान में टमाटर 400 रुपए प्रतिकिलो पहुंचा तो इमरान सरकार ने तुरंत यह कदम उठाया

 
इस्लामाबाद। पहले प्याज और अब टमाटर की कीमतों ने पाकिस्तान में आग लगा दी है। वहां कई लोगों ने टमाटर खाना बंद कर दिया है। कराची में टमाटर के दाम 400 रुपये किलो तक पहुंच गए थे, जो अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है।
लेकिन अब पाकिस्तान की जनता को थोड़ी राहत मिली है। ऐसा इसलिए क्योंकि पड़ोसी मुल्क में टमाटर की कीमत में गिरावट आनी शुरू हो गई है।  गुरुवार को टमाटर की थोक कीमतें भी गिरी हैं। यह 180 रुपये से 210 रुपये के बीच है।

दरअसल, पाकिस्तान में बुधवार को भारी मात्रा में टमाटर का आयात हुआ। कराची में 16 कंटेनरों में टमाटर का आयात किया गया। प्रत्येक कंटेनर में 22 टन टमाटर था। यह आयात ईरान से किया गया है, जिसकी मंजूरी सरकार ने एक हफ्ते पहली दी थी।

पड़ोसी मुल्क में अब भी टमाटर का दाम काफी ज्यादा है। ऑल पाकिस्तान फ्रूट एंड वेजिटेबल एक्सपोर्ट्स के अधिकारी वहीद अहमद ने बताया कि इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा 15,500 टन ईरानी टमाटर के आयात के लिए मंजूरी मिली है।

अगर आने वाले हफ्तों में भी टमाटर का आयात जारी रहता है, तो टमाटर की कीमत और कमी हो सकती है। ऐसे में पाकिस्तान की जनता के लिए यह राहत भरी खबर है। टमाटर की कीमत में थोड़ी कमी तो आई है, लेकिन यह अब भी काफी ज्यादा है। पाकिस्तान में लोग जरूरत के हिसाब से एक या दो टमाटर खरीद रहे हैं।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …