Breaking News
Home / breaking / पाक निशानेबाजों को भारत ने नहीं दिया वीजा, ओलम्पिक कमेटी ने जताई नाराजगी

पाक निशानेबाजों को भारत ने नहीं दिया वीजा, ओलम्पिक कमेटी ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली । अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने नयी दिल्ली में आईएसएसएफ विश्व कप के लिए पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा जारी नहीं किए जाने के बाद अंतराष्ट्रीय खेल आयोजनों की मेजबानी के बारे में भारत के साथ सभी चर्चाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

गत 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा जारी नहीं करने पर आईओसी ने कड़ा कदम उठाते हुए विश्व कप से पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर स्पर्धा के लिए ओलंपिक कोटा की स्थिति को भी रद्द कर दिया है। पाकिस्तानी निशानेबाजों ने इस स्पर्धा में हिस्सा लेना था।

आईओसी ने कहा कि जब तक भारत सरकार से लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वह भारत को भविष्य में को ओलंपिक से संबंधित किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने की अनुमति नहीं देगा। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद विश्व कप के लिए पाकिस्तानी निशानेबाजों की भागीदारी संदिग्ध हो गई थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दो निशानेबाजों जीएम बशीर और खलील अहमद के लिए वीजा का आवेदन किया था।

आईओसी का यह फैसला अंतराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) के उस फैसले के कुछ घंटे बाद आया जिसमें आईएसएसएफ के अध्यक्ष व्लादिमीर लिसिन ने कहा था कि इस विश्व कप से 2020 ओलंपिक खेलों के लिए आवंटित किए सभी 16 ओलंपिक कोटा को खत्म किया जाएगा। हालांकि आईओसी ने केवल दो कोटा समाप्त किए और बाकी 14 को बरकरार रखा।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …