Breaking News
Home / breaking / ‘पानीपत’ पर पाकिस्तान के मंत्री को आपत्ति, कहा ‘इतिहास से हुई छेड़खानी’

‘पानीपत’ पर पाकिस्तान के मंत्री को आपत्ति, कहा ‘इतिहास से हुई छेड़खानी’

 

मुम्बई। पाकिस्तान के साइंस और टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी हमेशा अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं और ट्रोल होते रहते हैं। हाल ही उन्होंने अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘पानीपत’ पर सवाल उठाया है। फिल्म अभी तक रिलीज़ नहीं हुई है, लेकिन फवाद चौधरी पहले ही कह चुके हैं कि मुस्लिम शासक को क्रिमिनल दिखाने के लिए हिस्ट्री को बदला गया है। बॉलीवुड फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ अफगान राजा अहमद शाह अब्दाली और मराठों के बीच हुई लड़ाई पर बेस्ड है। फिल्म में संजय दत्त अब्दाली के किरदार में हैं जबकि मराठा सरदार सदाशिव राव भाऊ का किरदार अर्जुन कपूर ने निभाया है।

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अफगानिस्तान के लोग फिल्म पर आपत्ति जता रहे हैं। मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस पर आपत्ति जताई है। चौधरी ने ट्वीट में कहा, ‘जब बेवकूफ लोग आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की विचारधारा के तहत इतिहास को फिर से लिखते हैं, तो हम उनसे यही उम्मीद कर सकते हैं।”

संजय दत्त ने फिल्म का पोस्टर 4 नवंबर को रिलीज किया था। इसके बाद, फिल्म पर भारत में अफगानिस्तान की पूर्व राजदूत डॉ. शैदा अब्दाली ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है, “संजय जी भारतीय फ़िल्में भारत और अफगानिस्तान के रिश्ते को मजबूत करने में अहम् भूमिका निभा रही हैं। मुझे उम्मीद है कि फिल्म पानीपत भी हमारे साझा इतिहास को ध्यान में रखकर बनाई गई होगी।”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अफगानिस्तान के लोगों का कहना है कि फिल्म में इतिहास से छेड़खानी की गई है। भारत में अफगानिस्तान के राजदूत ताहिर कादरी ने कहा है कि वह इस मामले में भारत सरकार के संपर्क में हैं और उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों की चिंताओं के बारे में उन्हें बताया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इससे ​​पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में भी मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी को अत्याचारी के रूप में पेश किया गया था।’

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …