Breaking News
Home / breaking / पिज्जा-चिकन के चक्कर में लेडी सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

पिज्जा-चिकन के चक्कर में लेडी सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

 

 

लखनऊ। मुफ्तखोरी के चक्कर में एक महिला दारोगा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी गई है। रिपोर्ट दर्ज करने के बदले चिकन तथा पिज्जा मांगने की शिकायत पर प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है। इस सब इंस्पेक्टर ने एक शख्स को एफआईआर कॉपी देने के बदले चिकन और पिज्जा की मांग की थी।

 

लखनऊ के हसनगंज कोतवाली में बुधवार को ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे निरालानगर कैफे के मालिक रोहित बेरी ने रिपोर्ट दी कि मंगलवार देर शाम एक युवक शिवेंद्र रेस्टोरेंट पहुंचा और पुलिस लाइंस में रहने वाले आईपीएस अधिकारी के बेटे की बर्थडे पार्टी के लिए आर्डर बुक कराया। इसके बाद कर्मचारी विपिन कुमार ने उसे 15 हजार रुपये का बजट बताया था। शिवेंद्र ने किसी से विपिन की अपने मोबाइल फोन पर बातचीत भी कराई। शिवेंद्र ने कहा कि आइपीएस अफसर पूरा पेमेंट करेंगे लेकिन इसके उन्हें पुलिस लाइन चलना होगा। विपिन कहने वह कर्मचारी साथ चल दिया।

 

पुलिस लाइन के गेट पर शातिर उस रेस्टोरेंट कर्मचारी को बाइक से उतारकर एक इमारत में चला गया। कुछ देर बाद लौटा और बोला कि साहब मीटिंग में व्यस्त हैं इसलिए मुलाकात नहीं हो पाएगी। वह पेमेंट देने के लिए बुला रहे हैं, लेकिन उन्हें कुछ छोटे नोटों की जरूरत है। विपिन ने शातिर की बातों में आकर उसे सात हजार रुपये दे दिए। शिवेंद्र कुछ देर में आने की बात कहकर गायब हो गया। विपिन ने उसके नंबर पर कॉल की जो स्विच ऑफ था।

 

रेस्टोरेंट मालिक रोहित ने बुधवार दोपहर एएसपी टीजी हरेंद्र कुमार सिंह से मुलाकात कर पूरा मामला बताया। एएसपी ने तत्काल हसनगंज इंस्पेक्टर हरिप्रसाद अहिरवार को फोन कर रोहित की तहरीर पर कार्रवाई के निर्देश दिए। रोहित कोतवाली पहुंचे तो दारोगा राघवेंद्र कुमार और सुमित्रा कुमारी ने रेस्टोरेंट मालिक से खाने की डिमांड रख दी।

दो प्लेट चिकन, दो मंचूरियन, दो चिकन पिज्जा, दो आलू लहसुन पराठा, दो प्लेट नूडल्स व कुछ अन्य चीजें आर्डर की और तुरंत लाने को कहा। दारोगा का कहना था कि जब एफआईआर की कॉपी लेने आओ तो खाना पैक कराकर लेते आना।

पुलिसकर्मियों की करतूत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस बीच रेस्टोरेंट कर्मचारी खाना लेकर पहुंचा तो इंस्पेक्टर ने उसको तुरंत लौटा दिया।

एएसपी हीरेंद्र कुमार ने बताया कि महिला एसआई को इस बाबत निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …