Breaking News
Home / breaking / पीएम मोदी की रिक्शा चालक से मुलाकात सोशल मीडिया पर सुर्खियों में

पीएम मोदी की रिक्शा चालक से मुलाकात सोशल मीडिया पर सुर्खियों में

वाराणसी। तीन दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर पीएम ने कई योजनाओं का लोकार्पण किया था। इस बार वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रिक्शा चालक से हुई मुलाकात मीडिया और सोशल मीडिया में अभी तक सुर्खियों में बनी हुई है। यह रिक्शा चालक पिछले कुछ वर्षों से पीएम मोदी का भक्त है। इस रिक्शा चालक की सादगी, निस्वार्थ समाज सेवा प्रधानमंत्री को भा गई।

आइए हम आपको बताते हैं पीएम मोदी ने जिस रिक्शा चालक से मुलाकात की है उसका नाम मंगल केवट है। यह रिक्शा चालक मंगल केवट कुछ समय पहले अपनी बेटी की शादी है कार्ड देने प्रधानमंत्री कार्यालय भी गए थे। लेकिन उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी व्यस्तता के कारण मंगल केवट की बेटी की शादी में नहीं पहुंच पाए थे, हालांकि मोदी ने उनको बधाई और शुभ संदेश भिजवाया था।

रिक्शा चालक मंगल केवट गरीबी के चलते हैं नहीं बनवा सके हैं अपना मकान

रिक्शा चालक मंगल केवट पर एक लाख रुपये का कर्ज भी बताया जा रहा है। जिसे वह अपने लिए घर नहीं बना सके हैं। अब जब पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे तो उन्होंने डोमरी गांव के रहने वाले मंगल केवट को बुलवाया और उससे मुलाकात की, इतना ही नहीं पीएम मोदी ने उनसे बेटी और दामाद को नहीं लाने का कारण भी पूछा और उन्हें आशीर्वाद भी दिया। पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले मंगल केवट अपने परिवार के साथ बिना छत की घर में रहते हैं उन पर कर्ज होने की वजह से वह अपने छत नहीं बना सके हैं। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मंगल केवट को और उनके परिवार को बधाई और शुभकामनाएं भी दी थी।

मंगल केवट रोजाना गंगा के घाटों की निशुल्क सफाई करते हैं

रिक्शा चालक मंगल केवट कई वर्षों से वाराणसी के गंगा घाटों की सफाई हर रोज निशुल्क करते हैं। मंगल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र में गोद लिए गांव और डोमरी के रहने वाले हैं। मंगल केवट उन पांच चुनिंदा लोगों में शामिल थे जिन्हें बीते साल जुलाई महीने में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान के तहत बीजेपी के मंच पर पीएम मोदी ने खुद सदस्यता दिलाई थी। पीएम मोदी से इस पहली मुलाकात के बाद ही केवट उनके मुरीद हो गए और दोबारा पीएम मोदी से मिलने पर कहा कि वो मोदी भक्त ही बने रहना चाहते हैं।

जबकि पीएम मोदी ने उन्हें देशभक्त बताया और कहा कि आप ऐसे ही देश की सेवा करते रहें। पीएम मोदी ने केवट की देश सेवा की तारीफ इसलिए की क्योंकि केवट की सुबह की शुरुआत गंगा घाटों की सफाई से होती है, वो रोज गंगा घाट की निशुल्क सफाई करते हैं। नरेंद्र मोदी को मंगल केवट की यह साफ-सफाई और राष्ट्र सेवा खूब भाग गई। यहां हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सादगी और राष्ट्र सेवा भाव वाले शख्स ही पसंद आते रहे हैं।

Check Also

23 अप्रैल मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा तिथि, हनुमान जन्मोत्सव, वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …