Breaking News
Home / breaking / पुलिस का कारनामा : बाप-भाई को मर्डर में फंसाया, बेटी डेढ़ साल बाद जिंदा लौटी

पुलिस का कारनामा : बाप-भाई को मर्डर में फंसाया, बेटी डेढ़ साल बाद जिंदा लौटी

 

अमरोहा। उत्तर प्रदेश में अमरोहा के आदमपुर क्षेत्र में जिस बेटी की गोली मारकर हत्या के बाद बोरी मे शव को भरकर गंगा नदी में बहाने के आरोप में पिता और भाई सजा काट रहे हैं वह युवती जिन्दा मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

मलकपुर गांव निवासी राहुल ने यहां बताया कि उसकी बहिन अचानक पिछले सात छह फरवरी को घर से गायब हो गई थी। काफी तलाशने के बाद भी जब उसका कहीं कोई अता पता नहीं चल सका। इस मामले में आदमपुर थाने में पुलिस को तहरीर देकर बेटी को खोज निकालने में मदद की गुहार लगायी। पुलिस ने उल्टे पिता और बेटे को हवालात में बंद कर दिया।

उन्होंने बताया कि आदमपुर थाना पुलिस ने उसके पिता सुरेश तथा भाई रूपकिशोर तथा निकटवर्ती गांव शीशोवाली निवासी देवेंद्र पर आनर किलिंग का आरोप लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर बेहोश हो जाने तक जमकर पिटाई की थी। बेटी की हत्या जबरन स्वीकार कराने के बाद मेरे भाई और देवेंद्र को भी हवालात में पीट कर हत्या के आरोप में 18 फरवरी को जेल भेज दिया था।

पहली जून को अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में जमानत की अर्जी लगाई थी जिसे अदालत ने नामंजूर कर दिया। शुक्रवार को आदमपुर थाना क्षेत्र के पौरारा गांव में ग्रामीणों द्वारा कमलेश का जिंदा होने का पता लगाए जाने पर पुलिस को सूचित किया। पुलिस टालमटोल करते हुए सूचना के लगभग दो घंटे इंतजार करने के बाद पौरारा गांव से कमलेश को जिंदा बरामद किया।

खबर सुनकर लोगों का पुलिस के प्रति आक्रोश फैल गया। थाने के गेट पर काफी तादाद में भीड इकट्ठा हो गई। इस संबंध में जिला पंचायत सदस्य रामपाल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि इस तरह का क्षेत्र में पुलिस की नाकामी का यह पहला गंभीर मामला है।

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक को भी इस बाबत अवगत कराते समय निर्दोष बाप को बेटी की हत्या के आरोप में जेल की सजा काटने के लिए संबंधित थाना पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। ग्रामीणों ने मांग की कि निर्दोष बाप बेटे को जेल की सजा देने के जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव मलकपुर में लगभग डेढ़ साल पहले गांव निवासी सुरेश की पुत्री गायब हो गई थी। जिसकी बरामदगी के लिए सुरेश ने आदमपुर पुलिस से गुहार लगाई थी। गांव के ही कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी लेकिन, पुलिस युवती को बरामद करने में नाकाम रही।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …