Breaking News
Home / breaking / प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका, धरने पर बैठीं

प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका, धरने पर बैठीं

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को यहां दलहट क्षेत्र में पुलिस ने रोेक दिया जिसके बाद वह धरने पर बैठ गयी हैं।

वाड्रा सोनभद्र में हुये जमीनी विवाद में घायल लोगों से मिलने शुक्रवार को वाराणसी आयी थी। बीएचयू अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद वह सोनभद्र के लिये निकली थी लेकिन मिर्जापुर सीमा पर स्थित दलहट थाने के पास उनके काफिले को पुलिस ने रोक लिया।

सुरक्षा बलों ने कांग्रेस महासचिव को सोनभद्र में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देकर आगे जाने की अनुमति देने से मना कर दिया। इसके विरोध में उनकी अधिकारियों के साथ नोकझोंक हुयी। बाद में कांग्रेस महासचिव धरने पर बैठ गयी। पुलिस अधिकारी उनसे धरना समाप्त करने की गुजारिश करते दिखे ।

 

गौरतलब है कि बुधवार को सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र के उम्भा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दस लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। इस सिलसिले में ग्राम प्रधान समेत 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। घटना के विरोध में विपक्ष लामबंद हो गया है। कांग्रेस,सपा,बसपा और रालोद समेत राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों ने घटना की एक सुर में भर्त्सना की है और प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगडती हालत पर चिंता जतायी है।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …