Breaking News
Home / breaking / प्री वेडिंग शूट और पुरुष कोरियोग्राफर से महिलाओं के डांस सीखने पर रोक

प्री वेडिंग शूट और पुरुष कोरियोग्राफर से महिलाओं के डांस सीखने पर रोक

भोपाल। शादी से पहले दूल्हा दुल्हन का एकदूसरे की बाहों में झूलते हुए प्री वेडिंग शूट कराना कई लोगों को अखर रहा है। अपनी परम्परा और संस्कृति पर हावी हो रही इस बुराई के खिलाफ मध्य प्रदेश के भोपाल में जैन और गुजराती समाज ने ताल ठोक दी है। समाज की पंचायत ने शादी से पहले प्री वेडिंग शूट और लेडीज संगीत कार्यक्रमों में कोरियोग्राफर बुलाकर डांस सीखने-सिखाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

देखें वीडियो

कुछ समय पहले प्री वेडिंग शूट के चक्कर में एक थानेदार फंस गया था मुसीबत में। देखिए सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो-
समाज की पंचायत का मानना है कि हमारी संस्कृति के खिलाफ है और इसकी वजह से समाज में कई तरह की समस्या हो रही है। संगठनों ने अपने समाज के लोगों को शादी के पहले फोटो खिंचाने व शादी कार्यक्रम के लिए लड़कियां के डांस प्रैक्टिस के लिए पुुरुष कोरियोग्राफरों की सेवा लेने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है।
मंत्री ने किया समर्थन

मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने जैन और गुजराती समाज के संगठनों द्वारा शादी के पहले फोटो खिंचवाने (प्री-वैडिंग शूट) और महिलाओं के डांस प्रैक्टिस पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से हमारी संस्कृति के विरुद्ध है। यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं था। मैं मानता हूं कि लोग जो भी प्रतिबंध लगाते हैं वह सामाजिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर करते हैं। लोग अगर रीति-रिवाजों व संस्कृति का पालन करेंगे तो उनका शादीशुदा जीवन ज्यादा अच्छा व सफल रहेगा।

Check Also

 15 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर 12.11 …