Breaking News
Home / breaking / फिल्म केदारनाथ का विरोध, लव जिहाद को बढ़ावा देने वाली बताया

फिल्म केदारनाथ का विरोध, लव जिहाद को बढ़ावा देने वाली बताया

देहरादून। केदारनाथ में पांच साल पहले आई भीषण बाढ़ की घटना की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘केदारनाथ’ अपने टीजर और प्रोमो के सामने आते ही विवादों में घिर गई है। फिल्म अगले महीने रिलीज होने वाली है। उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ क्षेत्र में वर्ष 2013 में आई ‘जयप्रलय’ पर आधारित इस फिल्म का केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों से लेकर राजनीतिक दलों ने विरोध शुरू कर दिया है। फिल्म के विरोध में उतरे लोगों ने फिल्म के नायक और नायिका के बीच दर्शाए गए अंतरंग दृश्यों को धार्मिक आस्था से छेड़छाड़ बताते हुए आपत्तिजनक करार दिया है।

विरोध कर रहे लोगों ने फिल्म की स्टोरी पर आपत्ति जताई है और उनका मानना है कि यह फिल्म लव जिहाद का समर्थन कर रही है। 7 दिसंबर को रिलीज हो रही अभिषेक कपूर निर्देशित यह फिल्म बाढ़ में फंसी एक हिंदू श्रद्धालु को एक मुस्लिम द्वारा बचाए जाने के बाद दोनों के बीच पनपे प्यार की कहानी है। इस फिल्म में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में हैं। सारा, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं और यह उनकी पहली फिल्म है।

पिछले कुछ दिनों में फिल्म के टीजर और प्रोमो जारी होने के बाद से केदारनाथ के सतेराखाल और आस-पास के अन्य क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने फिल्म के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिए।  उन्होंने फिल्म के पोस्टर, निर्देशक, नायक और नायिकाओं के पुतले जलाए।

प्रदर्शनकारियों का कहा है कि फिल्म के टीजर में दिखाए जाने वाले दृश्य देवभूमि और केदारनाथ की आस्था के साथ खिलवाड़ हैं और फिल्म देवभूमि और केदारनाथ की रीति और नीति के बिल्कुल उलट है। केदारनाथ में कोई भी मुस्लिम सामान ढोने वाला नहीं है जबकि फ़िल्म में मुस्लिम युवक को तीर्थयात्रियों का सामान ढोने वाला कुली बताया गया है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …