Breaking News
Home / breaking / बच्चों से प्रचार कराने पर प्रियंका वाड्रा को बाल अधिकार आयोग का नोटिस

बच्चों से प्रचार कराने पर प्रियंका वाड्रा को बाल अधिकार आयोग का नोटिस

नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने चुनाव प्रचार में बच्चों का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को नोटिस जारी किया है और तीन दिन के भीतर इसका जवाब देने को कहा है।

आयोग ने गुरुवार देर शाम वाड्रा को नोटिस जारी किया और चुनाव प्रचार में शामिल किए गए बच्चों के बारे में विस्तृत जानकारी देने को कहा। आयोग ने कहा है कि उन्हें यह बताना चाहिए कि वे बच्चे मौके पर कहां से आए और कौन थे तथा यह घटना किस जगह की है।

आयोग ने चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि इससे हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। आयोग ने इसे बाल अधिकारों का हनन बताया है।

 

आयोग ने इस संबंध में चुनाव आयोग को भी जानकारी दी है और उचित कदम उठाने का अनुरोध किया है। बाल अधिकार आयोग ने चुनाव प्रचार में बच्चों को शामिल करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता की मौजूदगी में बच्चों ने नारे लगाए और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडिया भी वायरल हो रहा है। बाल अधिकार आयोग ने कहा है कि आयोग को इस संबंध में शिकायत के साथ यह वीडियाे भी प्राप्त हुआ है। इस वीडियो में कुछ बच्चे वाड्रा के सामने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नारे लगा रहे हैं।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …