Breaking News
Home / breaking / बांग्लादेशी फिल्मी हीरो भारत में कर रहा था चुनाव प्रचार, देश छोड़ने का आदेश

बांग्लादेशी फिल्मी हीरो भारत में कर रहा था चुनाव प्रचार, देश छोड़ने का आदेश

 

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने आए बांग्लादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद का बिजनेस वीजा रद्द कर दिया है और उन्हें देश छोड़ने का आदेश दिया है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार आव्रजन ब्यूरो से अहमद द्वारा वीजा शर्तों का उल्लंघन किए जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद उनका वीजा रद्द कर दिया गया और उन्हें देश छोड़ने का नोटिस थमा दिया गया।

सूत्रों ने कहा कि अहमद का नाम काली सूची में डाल दिया गया है। मंत्रालय ने कोलकाता स्थित अपने विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) से इन आदेशों का पालन कराने को कहा है।

बांग्लादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद के तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के मामले पर बवाल मचने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने अपने कोलकाता स्थित विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) से रिपोर्ट मांगी है।

इससे पहले गृह मंत्रालय ने एफआरआरओ से कार्यालय से फिरदौस अहमद की वीजा शर्तों और उल्लंघन के बारे में रिपोर्ट मांगी थी। यह पूछा गया था कि क्या उसने वीजा शर्तों का उल्लंघन किया है।

रिपोर्टों के अनुसार अहमद ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के समर्थन में रायगन लोकसभा क्षेत्र में रोड शो में हिस्सा लिया। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसका कड़ा विरोध करते हुए इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए इसकी निंदा की और चुनाव आयोग से शिकायत की। भाजपा ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा कर रही है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …