Breaking News
Home / breaking / बाईस गुना ज्यादा दाम पर बिकी प्रधानमंत्री मोदी को मिली शिवाजी की प्रतिमा

बाईस गुना ज्यादा दाम पर बिकी प्रधानमंत्री मोदी को मिली शिवाजी की प्रतिमा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभिन्न अवसरों पर मिले उपहारों की नीलामी के पहले दिन अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। संस्कृति मंत्रालय ने रविवार को बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज की एक हजार रुपए की प्रतिमा 22 हजार रुपए में बिकी।

प्रधानमंत्री को मिले कई उपहारों को यहां ‘नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट’ में नीलामी के लिए रखा गया है। सोमवार तक ऑफलाइन नीलामी चलेगी और उसके बाद भी नहीं बिक पाने वाले उपहारों के लिए 29 से 31 जनवरी तक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटपीएममोमेंटोजडॉटजीओवीडॉटइन पर ऑनलाइन नीलामी चलेगी।

संस्कृति मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री को मिली एक हजार रुपए की छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा 22 हजार रुपए में बिकी। इसके अलावा गौतम बुद्ध की प्रतिमा, मोदी पोर्टरेट, तस्वीरें और पेंटिंग, गोमुख की त्रिआयामी पेंटिंग, महात्मा बश्वेश्वर की प्रतिमा, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा और चांदी की परत चढ़ी शिवलिंग को भी अच्छी कीमत मिली।

प्रधानमंत्री को मिली मूर्तियां, तस्वीरें, पेंटिंग और कुछ सामान जैसे अंगवस्त्रम्, शॉल, स्मारक सिक्के, पारंपरिक वाद्ययंत्र, टोपियां, पगड़ियां और जैकेट आदि को नीलामी के लिए रखा गया है। इससे प्राप्त पैसे नमामि गंगे परियोजना पर खर्च किए जाने हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल, भारतीय जनता पार्टी सांसद मनोज कुमार और मीनाक्षी लेखी भी पहले दिन नीलामी स्थल पर पहुंचे।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …