Breaking News
Home / breaking / बुजुर्ग ने रचाई 24 साल की लड़की से शादी, अब जान को खतरा

बुजुर्ग ने रचाई 24 साल की लड़की से शादी, अब जान को खतरा

चंडीगढ़। एक पखवाड़ा पहले अपने से लगभग 41 वर्ष बड़े शमशेर सिंह से विवाह रचाने वाली युवती को अब अपने पति के रिश्तेदारों से जान का खतरा है। 65 वर्षीय शमशेर के साथ फेरे लेने वाली 24 वर्षीय संगरूर की नवप्रीत कौर की पुलिस सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने संगरूर व बरनाला के एस.एस.पी. को दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि वे करें।

नवप्रीत ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा कि वह बालिग है और संविधान के तहत उसे अपना जीवन साथी चुनने का अधिकार है। इस विवाह से नवप्रीत के घरवालों को एतराज नहीं था परंतु शमशेर के कुछ रिश्तेदार इस विवाह पर आपत्ति जता रहे हैं। याचिका कर्ता ने कहा कि उन्हें और उनके पति को कुछ लोगों से खतरा महसूस होने के चलते उन्होंने संगरूर व बरनाला के एस.एस.पी. को सुरक्षा के लिए ज्ञापन सौंपा है।

याचिकाकर्ता के वकील मोहित सदाना ने अदालत को बताया कि दोनों वर-वधू बालिग हैं और अपने जीवन के संबंध में फैसला लेने में सक्षम हैं। उन्होंने याचिकाकर्ता को सुरक्षा मुहैया करवाकर उनके विवाह को स्थापित करवाने की मांग की थी। उक्त मांग को स्वीकार करते हुए हाईकोर्ट ने उक्त पुलिस अफसरों को आदेश जारी किए हैं।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …