Breaking News
Home / breaking / बेरोजगारी नहीं लड़की के चक्कर में गई थी चार दोस्तों की जान, सनसनीखेज खुलासा

बेरोजगारी नहीं लड़की के चक्कर में गई थी चार दोस्तों की जान, सनसनीखेज खुलासा

अलवर। राजस्थान में अलवर अरावली विहार पुलिस थाना क्षेत्र में रेलगाड़ी के आगे कूदकर चार युवकों द्वारा आत्महत्या करने के मामले में नया खुलासा हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा था कि चारों युवकों ने बेरोजगारी से परेशान होकर आत्महत्या की थी, जबकि नए खुलासे के अनुसार इन चारों में से एक रितुराज का जयपुर की एक युवती से प्रेम प्रसंग था। उक्त युवती का विवाह हो गया तो वह अवसाद में आ गया।

पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया रितुराज ने पिछले वर्ष 20 नवम्बर को अपने मित्रों मनोज मीणा, सत्यनारायण, और अभिषेक को आत्महत्या के बारे में बताया तो उन्होंने उसे ऐसा करने को मना किया।

पुलिस ने बताया कि 20 नवंबर को ही वे चारों और दो अन्य युवक रेललाइन की ओर गए और पटरियों पर बैठकर बातें करने लगे। उसी दौरान एक रेलगाड़ी वहां से गुजरी। जब दूसरी रेलगाड़ी आई तो रितुराज अचानक उसके आगे कूद गया।

उसे बचाने के प्रयास में मनोज, सत्यनारायण और अभिषेक भी रेलगाड़ी की चपेट में आ गए इससे चारों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बच गए। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है। जल्द ही न्यायालय में इसकी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 20 नवंबर की रात अलवर के शांति कुंज इलाके में रेलवे ट्रैक पर चार युवकों ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी। उस समय आत्महत्या का कारण बेरोजगारी माना जा रहा था। इस पर जमकर देशभर में राजनीति हुई। कांग्रेस-भाजपा में कई दिनों तक आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा।

लोकसभा से लेकर विधान सभा तक में यह मामला काफी गूंजा था। कांग्रेस ने इन चार युवकों की मौत को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। खुद राहुल गांधी ने मालाखेड़ा में आयोजित सभा मे भी चार युवकों की मौत को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …