Breaking News
Home / breaking / बैंकों में हड़ताल-छुट्टियां नजदीक, जल्दी ही निपटा लीजिए अपना काम

बैंकों में हड़ताल-छुट्टियां नजदीक, जल्दी ही निपटा लीजिए अपना काम

नई दिल्ली। आपकोे बैंक सम्बन्धी कोई काम है तो 20 तारीख से पहले निपटा लीजिए, क्योंकि 21 से 26 दिसंबर के बीच बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे।

ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे जिस कारण बैंकों का काम प्रभावित होगा। बैंकों में कर्मचारियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर पांच दिनी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

ऐसे में पांच दिनों तक बैंकों का काम ठप रहेगा जिससे लाखों लोगों को बहुत परेशानी होने वाली है। आयुध निर्माणियों से पहले बैंकों में भी दो अलग-अलग दिन की हड़ताल की जाएगी। इन दिवसों के आसपास अवकाश होने से पांच दिन बैंकों में कामकाज बंद रहेगा। बैंक के कर्मचारी और अधिकारी एक नवम्बर 2017 से 11वां वेतनमान लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते फोरम के संयोजक श्रीवर्धन नेमा ने बताया कि सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ यह आंदोलन किया जा रहा है।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन द्वारा 21 दिसंबर को हड़ताल की जाएगी। 22 को चौथा शनिवार है। 23 को रविवार रहेगा। सोमवार यानि 24 को बैंक खुले रहेंगे। 25 को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी ।26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन द्वारा हड़ताल की जाएगी।

इसी तरह बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …