Breaking News
Home / breaking / बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, 20 घण्टे बाद मृत निकाला

बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, 20 घण्टे बाद मृत निकाला

महोबा। कुलपहाड़ क्षेत्र के बुधौरा गांव में कल बोरवेल में गिरे मासूम को 20 घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आज सुबह बाहर निकाला गया लेकिन तब तक वह जिंदगी की जंग लड़ता हुआ हार चुका था। खेत मालिक की छोटी-सी नासमझी उसके ही बेटे का जीवन निगल गई। उसके खेत में बोरवेल का काम हुआ था और किसान उसे बंद करवाना भूल गया था।

विकासखंड जैतपुर के बुधौरा गांव का रहने वाला भगीरथ कुशवाहा बुधवार को गेहूं के खेत में सिंचाई करने अपने परिवार के साथ गया था। खेत पर उनका 4 वर्षीय बेटा धनेन्द्र भी था, सभी लोग सिंचाई में व्यस्त हो गए। इसी बीच मासूम धनेन्द्र खेलते-खेलते खेत पर बने करीब 1 फीट की चौड़ाई वाले बोरवेल में जा गिरा। दोपहर करीब 2 बजे जब भगीरथ व उनकी पत्नी को सिंचाई से फुरसत मिली तो धनेन्द्र को आवाज दी। मासूम का जवाब न मिलने पर परिवार ने उसे ढूंढना शुरू किया तो पास के बोरवेल से रोने की आवाज सुनी तो होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत प्रशासन को इत्तला दी।
जानकारी मिलते ही थाना बेलाताल पुलिस फोर्स, कुलपहाड़ एसडीएम मोहम्मद अवेश व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलाताल के डॉक्टर व अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए। प्रशासन ने फायर ब्रिगेड समेत जेसीबी मशीन को बुलाकर बोरवेल की खुदाई शुरू करा दी। धनेन्द्र की जान बचाने के लिए बोरवेल में नली के जरिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराई, साथ ही मासूम को बिस्किट और दूध भीपहुंचाया गया। शाम तक बच्चा अपने पिता की आवाज पर रिस्पांस कर रहा था। धीरे-धीरे उसकी आवाज कमजोर पड़ गई और अंत में सांसों की डोर टूट गई। किसान भगीरथ के मुताबिक बोरवेल 60 फीट गहरा था।
रात का अंधेरा रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बनने लगा तो डीएम सत्येंद्र कुमार ने बोरवेल के आसपास सर्चलाइटें लगवाकर रोशनी कराई। जनरेटर का भी इंतजाम किया गया है। लखनऊ से राज्य आपदा मोचन बल की रेस्क्यू टीम भी पहुंच गई। बच्चे को बचाने के लिए रातभर रेसक्यू ऑपरेशन चला लेकिन सब व्यर्थ रहा।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …