Breaking News
Home / breaking / बड़ी खबर :  संसद की कैंटीन के खाने पर नहीं मिलेगी सब्सिडी

बड़ी खबर :  संसद की कैंटीन के खाने पर नहीं मिलेगी सब्सिडी

 

नई दिल्ली। संसद भवन स्थित कैंटीन के खाने पर मिलने वाली सब्सिडी जल्द ही समाप्त की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार सभी दलों के सांसदों ने कैंटीन के खाने पर मिलने वाली सब्सिडी को पूरी तरह समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है।

उन्होंने बताया कि लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कैंटीन के खाने पर मिलने वाली सब्सिडी समाप्त करने का सुझाव दिया था जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति प्रकट की। पिछले लंबे समय सोशल मीडिया पर इस सम्बंध में मुहिम भी चल रही है।

सूत्रों का कहना था कि अब संसद की कैंटीन में खाना वास्तविक कीमत पर मिलेगा और इस पर कोई सब्सिडी नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सब्सिडी वापस लेने से हर वर्ष लगभग 17 करोड़ रूपये की बचत होगी।

संसद कैंटीन में खाने पर भारी-भरकम सब्सिडी को लेकर दिसम्बर 2015 में मीडिया में आई रिपोर्टों के बाद एक जनवरी 2016 को भी कैंटीन के खाने की कीमतें बढायी गयी थी।

सांसदों के साथ-साथ वहां कार्यरत स्टाफ, सुरक्षाकर्मी, पत्रकार और संसद की कार्यवाही देखने के लिए आने वाले लोग अमूमन संसद कैंटीन में ही खाना खाते हैं। संसद की कैंटीन में खाने पर मिलने वाली सब्सिडी को लेकर समय-समय पर विरोध की आवाज उठती रही है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …