Breaking News
Home / breaking / भगवान भरोसे चल रही एसबीआई की यह शाखा

भगवान भरोसे चल रही एसबीआई की यह शाखा


अजमेर। केसरगंज स्थित एसबीआई की शाखा में इन दिनों अव्यवस्थाओं की भरमार है। क्षेत्र के व्यापारियों व ग्राहकों ने बताया कि शाखा में समुचित स्टाफ न होने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड रहौ है।

 

उनका कहना है कि शाखा में मैनेजर तक नहीं है तथा इतनी बडी शाखा में केवल आठ कर्मचारियों से काम चलाया जा रहा है। इनमें 5 स्थाई हैं और 3 अस्थाई हैं जिन्हें बैंक के उपकरणों व नियमों की भी पूरी जानकारी नहीं है।

 

नगदी जमा, निकासी, चालान, लोन, पेंशन संबंधी मामलों में पहले जहां 15 से 20 मिनट में काम हो जाता था वहां अब तीन से पांच घंटे लग रहे हैं। बैंक परिसर में पिछले दिनों बैंक अधिकारियों व क्षेत्र के व्यापारियों ग्राहकों की बैठक में इन समस्याओं को उठाया गया था, लेकिन परेशानी जस की तस है।

सूत्रों ने बताया कि शाखा से 3 कर्मचारियों को हटा दिया गया है तथा एक अधिकारी का तबादला कर दिया गया है लेकिन इनकी जगह नहीं भरी गई है। कई व्यापारी व ग्राहकों ने इन परेशानियों के कारण अपने अकाउंट भी खत्म कर दिए हैं।

शहर में एसबीआई की अन्य शाखाओं में जरूरत से ज्यादा स्टाफ है पर केसरगंज शाखा में न्यूनतम है। डिजीकृत बैंकिंग के इस दौर में शाखा के कई उपकरण काम करने लायक भी नहीं रहे हैं। व्यापारिक संगठनों व बैंक के ग्राहकों ने बैंक उच्चाधिकारियों से शीघ्र बैंक की इन अव्यवस्थाओं को सुधारने का आग्रह किया है।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …