Breaking News
Home / breaking / भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन में अरेस्ट, इंडिया लाएंगे

भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन में अरेस्ट, इंडिया लाएंगे

लंदन। भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन के हाल्बॉर्न में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ भारतीय प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सोमवार को वारंट जारी किया था। अब उसे भारत लाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

पंजाब नेशनल बैंक के करीब 14 हजार करोड़ रूपए के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी 17 माह पहले देश से भाग गया था। नीरव को कुछ दिन पहले लंदन की सड़कों पर देखा गया था, जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रलाय ने कहा था कि सरकार उसके प्रत्यर्पण को लेकर कार्रवाई कर रही है।

नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसने जमानत की अपील की थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दी। मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

 

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इंटरपोल और ब्रिटिश अधिकारियों से सम्पर्क साधकर नीरव मोदी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करते हुए उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को 14 हजार करोड़ रुपये का चुना लगया था। भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …