Breaking News
Home / breaking / भाई की हत्या का बदला लेने के लिए 7वीं की छात्रा ने मिड डे मील में मिलाया जहर

भाई की हत्या का बदला लेने के लिए 7वीं की छात्रा ने मिड डे मील में मिलाया जहर

Demo pic
गोरखपुर। देवरिया जिले के एक जूनियर हाईस्कूल में वितरित होने वाले मिड डे मील की दाल में कथित रूप से जहरीला पदार्थ मिलाने के आरोप में पुलिस ने कक्षा सात की एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि देवरिया के बनकठा पुलिस स्टेशन के बौलिया गांव में सरकारी जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाचार्य की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।
बौलिया जूनियर हाईस्कल की कक्षा सात की छात्रा ने मध्याह्न भोजन में जहरीला पदार्थ इसलिए मिलाया था क्योंकि वह अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहती थी।

 

दरअसल, कक्षा तीन में पढऩे वाले उसके भाई की दो अप्रैल को स्कूल के ही कक्षा पांच के एक छात्र ने हत्या कर दी थी। हत्या करने वाला छात्र इस समय बाल सुधार गृह में है। अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए छात्रा ने मध्याह्न भोजन में जहर मिलाकर सब लोगों को मारने का प्रयास किया था।

हालांकि इस मध्याह्न भोजन को खाकर स्कूल का कोई छात्र बीमार नहीं हुआ था क्योंकि स्कूल प्रशासन ने बच्चों को मध्याह्न भोजन खाने से रोक दिया था।

सतर्कता से बची जानें

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को करीब साढ़े दस बजे स्कूल की रसोइया राधिका जब बच्चों को चावल देने जा रही थी तब उसने देखा कि आरोपी छात्रा रसोई में गई। उसने देखा कि छात्रा के हाथ में सफेद रंग का पाउडर था और बच्चों को जो सब्जी मिली हुई दाल परोसी जाने वाली थी उसमें भी कुछ सफेद रंग का पाउडर पड़ा हुआ था। उसने दूसरे रसोईये की मदद से छात्रा को रसाईघर में बंद कर दिया और स्कूल के ​प्रिसिपल भृगनाथ प्रसाद को इसकी सूचना दी।

इस सूचना के बाद खाद्य विभाग, शिक्षा विभाग की टीम स्कूल पहुंची और दाल के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेज दिए गए है, जहां से रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन का समय लग सकता है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …