Breaking News
Home / breaking / भारत की सबसे अमीर बेटी ईशा अम्बानी का रिश्ता तय, जानिए कैसे बनी जोड़ी

भारत की सबसे अमीर बेटी ईशा अम्बानी का रिश्ता तय, जानिए कैसे बनी जोड़ी

नई दिल्ली। नीता और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में स्वाती और अजय पिरामल के पुत्र आनंद पिरामल से शादी करेंगी। शादी भारत में होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त रहे हैं और दोनों परिवारों के बीच चार दशक पुराना दोस्ती का मजबूत रिश्ता है।

आनंद पिरामल भारत की प्रतिष्ठित रियल एस्टेट कंपनियों में से एक पिरामल रियल्टी के संस्थापक हैं। पिरामल रियल्टी से पहले आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए पिरामल स्वास्थ्य की स्थापना की थी, जो आज एक दिन में 40,000 से अधिक रोगियों का इलाज कर रही है। वह पिरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक भी हैं। इससे पहले आनंद इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी रहे।

 

आनंद ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है।

ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की बोर्ड मेंबर हैं। उन्हें बिजनेस में युवा संस्कृति को बढ़ावा देने का श्रेय जाता है। उनके पास येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज में स्नातक की डिग्री है और जून में स्टैण्डफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में अपना मास्टर पूरा कर लेंगी।

आनंद ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा को शादी का प्रस्ताव दिया। इस मौके से जुड़े दोपहर के भोजन के अवसर पर उनके माता-पिता नीता, मुकेश, स्वाती और अजय-ईशा के ग्रेंड पैरेंट्स, कोकिलाबेन अंबानी और पूर्णिमाबेन दलाल, ईशा के जुड़वां भाई आकाश, छोटे भाई अनंत, आनंद की बहन नंदिनी, पीटर, अन्या, देव और अन्य परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

 

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …