Breaking News
Home / breaking / मतदान अपडेट : अलवर में प्रत्याशी पर हमला, चूरू के रतनगढ में पथराव

मतदान अपडेट : अलवर में प्रत्याशी पर हमला, चूरू के रतनगढ में पथराव

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान आज चूरू जिले के रतनगढ क्षेत्र में दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद पथराव में तीन लोग घायल हो जाने तथा अन्य जिलों में बूथ पर कब्जा करने के प्रयास करने सहित अन्य छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रतनगढ़ क्षेत्र के खुडेरा छोटा गांव में स्थित एक मतदान के बाहर दो पक्षों में झगड़ा हो जाने के बाद पथराव शुरु हो गया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। इनमें गंभीर रुप से घायल एक व्यक्ति को बीकानेर अस्पताल भेजा गया हैं। पुलिस ने मौके पर एकत्रित भीड़ को खदेड़ा।

भरतपुर जिले में नदबई विधानसभा क्षेत्र में सैडोला गांव में मतदान केन्द्र पर कब्जा करने के प्रयास करने पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया हैं। सीकर जिले में फतेहपुर में एक स्कूल में स्थित मतदान केन्द्र के बाहर भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इसके बाद एक मोटरसाइिकल को आग लगा दी गई तथा बूथ पर पथराव भी किया।

बीकानेर के कोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू में मतदाताओं की एक जीप को आग लगा देने की घटना भी सामने आई हैं। इसी तरह भीलवाड़ा जिले के मांडल के बावड़ी में भी कुछ लोगों के बूथ में घुस जाने का प्रयास एवं हंगामा करने पर पुलिस ने उन्हें खदेड़ा।

अलवर जिले में एक प्रत्याशी पर हमला

इसी तरह अलवर जिले के बानसूर क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी विधायक शंकुतला रावत पर हमला कर देने का मामला सामने आया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बानसूर के हरसौरा क्षेत्र में तीन चार गाड़ियों में भरकर आये लोगों ने रावत पर हमला बोल दिया। हालांकि उसके सुरक्षा गार्ड एवं अन्य लोगों ने उन्हें बचा लिया। बाद में हमलावर अपनी गाड़ी छोड़कर भाग निकले।

रावत ने कहा है कि यह किसी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मामला नहीं लगता, इस मामले की पूरी जांच की जानी चाहिए। फिलहाल हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया हैं। उधर, रावत के सुरक्षा गार्ड को मतदाताओं को धमकाने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया हैं। राज्य में अन्य कुछ स्थानों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …