Breaking News
Home / breaking / महिंद्रा XUV300 की बुकिंग्स 26,000 के पार

महिंद्रा XUV300 की बुकिंग्स 26,000 के पार

 

मुंबई । महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड (एमऐंडएम लिमिटेड), जो 20.7 बिलियन अमेरिकी डाॅलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज घोषणा की कि इसकी स्टायलिश एवं आकर्षक नई एसयूवी, XUV300 की इस वर्ष फरवरी में लाॅन्च किये जाने के बाद से 26,000 से अधिक बुकिंग्स हो चुकी है। अप्रैल में, XUV300 भारत में सब-4 मीटर एसयूवी ब्रांड में दूसरी सर्वाधिक बिकने वाली ब्रांड भी बन गई।

XUV300 की रोमांचक, सर्वोत्तमक कोटि के प्रदर्शन के साथ-साथ इस सेगमेंट में अनूठी सुरक्षा एवं हाई-टेक खूबियों के प्रस्ताव ने देश भर के ग्राहकों को लुभाया है, विशेषकर महानगरों एवं शहरी बाजारों के ग्राहकों को। इसके 3 वैरिएंट्स में से, टाॅप एंड वैरिएंट की सर्वाधिक मांग रही है और कुल बुकिंग्स में से इस माॅडल के लिए 70 प्रतिशत बुकिंग हुई है।

सर्वोत्तम कोटि का प्रदर्शन प्रदान करने वाले 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस, पेट्रोल वैरिएंट के प्रति लगातार झुकाव बना हुआ है और XUV300 की कुल बिक्री में से इस वैरिएंट की बिक्री अधिक हुई। बुकिंग्स की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, वीजय राम नाकरा, चीफ आॅफ सेल्स ऐंड मार्केटिंग, आॅटोमोटिव डिविजन, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘ XUV300 के लाॅन्च के बाद से महज दो महीने के भीतर इसके लिए 26,000 से अधिक बुकिंग्स किये जाने से हम बेहद रोमांचित हैं।

ग्राहकों को XUV300 आकर्षक एवं कंप्रिहेंसिव पैकेज लग रहा है, जिसका प्रदर्शन रोमांचक है, इस सेगमेंट की अनूठी सुरक्षा विशेषताएं हैं और इसका डिजाइन आकर्षक है, जिसकी झलक इतनी अधिक बुकिंग्स से मिलती है। यह अत्यंत उत्साहजनक भी है कि अधिकांश बुकिंग्स पेट्रोल वैरिएंट के लिए हुई है। ग्राहकोन्मुखी कंपनी के रूप में, हम प्रतीक्षा अवधि को कम से कम करने और ग्राहकों को शीघ्रातिशीघ्र उनका XUV300 दिलाने हेतु प्रयास कर रहे हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि आने वाले वर्षों में XUV300 ब्रांड अधिकाधिक सफल होगा।’’

अपने रोमांचक परफाॅर्मेंस, सर्वोत्तम कोटि की सुरक्षा विशेषताओं, आकर्षक डिजाइन, इस सेगमेंट में सर्वप्रथम हाई-टेक खूबियों एवं वर्ग-परिभाषक इंटीरियर्स वाला, XUV300 भारत की सड़कों पर सर्वाधिक आकर्षक एसयूवी में से एक है।

XUV300 उसी प्लेटफाॅर्म पर बना है जिस पर सांग्योंग टिवोली बना है, जोकि वैश्विक रूप से सफल प्रोडक्ट है, जिसकी वर्ष 2015 में उसके लाॅन्च के बाद से 50 से अधिक देशों में 2.6 लाख इकाइयों से अधिक की बिक्री हो चुकी है। टिवोली को कई सुरक्षा एवं अर्गोनाॅमिक अवार्ड्स भी प्राप्त हो चुके हैं, जैसे-2015 केएनसीएपी (कोरियन न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम) से ग्रेड 1 सेफ्टी अवार्ड।

महिन्द्रा के विषय में
महिन्द्रा समूह 19 बिलियन अमेरिकी डाॅलर वाला कंपनियों का संघ है, जो नये-नये मोबिलिटी समाधानों के जरिए और ग्रामीण समृद्धि, शहरी रहन-सहन को बढ़ाते हुए, नये व्यवसायों को प्रोत्साहन देकर और समुदायों की सहायता के जरिए लोगों को राइज अर्थात़ उत्थान करने में सक्षम बनाता है। इसका ट्रैक्टर, उपयोगिता वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और वैकेशन ओनरशिप में अग्रणी स्थान है और यह वाॅल्युम की दृष्टि से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है।

कृषि-व्यवसाय, एयरोस्पेस, कल-पुर्जे, परामर्श सेवाओं, प्रतिरक्षा, ऊर्जा, औद्योगिक सेवाओं, लाॅजिस्टिक्स, जमीन-जायदाद, खुदरा, इस्पात और दोपहिये उद्योगों में महिन्द्रा की महत्वपूर्ण मौजूदगी है। इसका मुख्यालय भारत में है। महिन्द्रा में 100 से अधिक देशों में 2,40,000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …