Breaking News
Home / breaking / महिला अफसर की फेक आईडी बनाकर अशोभनीय टिप्पणियों की झड़ी लगाई

महिला अफसर की फेक आईडी बनाकर अशोभनीय टिप्पणियों की झड़ी लगाई

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में फेक आईडी बनाकर गलत टिप्पणियां करके छवि खराब करने वाले तेजी से विकसित हो रहे हैं इसी क्रम में अभी हाल ही में सहायक आयुक्त इनकम टैक्स एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में देश में तीसरे रैंक की प्रतिभा वर्मा व शहर के एक प्रतिष्ठित पुजारी को निशाना बनाया गया है।

आईएएस प्रतिभा वर्मा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से उनके नाम से कोई फेक आईडी बनाकर तमाम अशोभनीय, राजनीतिक, सामाजिक विरोधी टिप्पणियां कर रहा है, जिसकी जानकारी उन्हें हुई तो दो दिन पहले उन्हें सम्मानित करने आए अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज से उन्होंने इस बारे में बातचीत की और जानकारी मांगी थी कि इस पर रोकथाम कैसे हो सकती है।

 

इस बीच लोग फेक आईडी पर की गई टिप्पणियों को सही मानकर सोशल साइटों पर भी टिप्पणी करने लगे हैं। प्रतिभा वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को इस संबंध में लिखित रूप से पुलिस को शिकायत की हैं उन्होंने कहा कि उनके नाम से ट्विटर पर पांच, फेसबुक पर तीन और अन्य पर 11 फर्जी आईडी बनाकर चलाई जा रही है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने कहा कि प्रतिभा वर्मा ने उनसे इस बारे में कुछ जानकारी चाही थी, जो उन्हें देने के साथ ही कहा था की वह लिखित शिकायत दे दें तो वह विधिक कार्रवाई होगी। आज उनकी लिखित शिकायत प्राप्त हुई है, इस पर जल्द कार्रवाई होगी।

अभी 2 दिन पहले ही शहर के चौक स्थित हनुमानगढ़ी के पुजारी व ज्योतिषाचार्य पं. रमाकांत पांडे के नाम से फेक यानी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है, जिसकी शिकायत उन्होंने नगर क्षेत्राधिकारी से की थी। इस बीच गुरुवार को उनके एक परिचित से दस हजार की मांग की गई हैं।

आज उन्होंने इसकी लिखित शिकायत पुलिस अधिकारियों को दी और उन्हे बताया की धर्मगुरु होने के नाते कोई अराजक तत्व जिले व शहर के सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने की कोशिश कर सकता है। लोनी पुलिस से मांग की है ऐसे लोगों की तलाश कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …