Breaking News
Home / breaking / महिला डॉक्टर को सोशल मीडिया पर प्राइवेट फोटो अपलोड करना पड़ा महंगा,

महिला डॉक्टर को सोशल मीडिया पर प्राइवेट फोटो अपलोड करना पड़ा महंगा,

यांगून। म्यांमार में एक खूबसूरत महिला डॉक्टर को फेसबुक पर अपनी तस्वीरें शेयर करना भारी पड़ गया। मेडिकल काउंसिल ने  उसे चिकित्सीय पेशे के खिलाफ मानते हुए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया। अब महिला डॉक्टर ने इस सजा के इस फैसले का विरोध जताते हुए इसे व्यक्तिगत स्वतंत्रता में हस्तक्षेप बताया।

जानकारी के मुताबिक, 28 साल की महिला डॉक्टर नांग मी सा ने सोशल मीडिया पर स्विमसूट और लॉन्जरी में कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं। नांग की उन फोटोज पर म्यांमार मेडिकल काउंसिल ने आपत्ति जताते हुए उन्हें नोटिस भेजा था।

नोटिस में कहा गया कि उनके कपड़े म्यांमार की संस्कृति और परंपरा के खिलाफ हैं इसलिए उनका मेडिकल लाइसेंस रद्द किया जा रहा है।

 

बताया जा रहा है कि जनवरी में मेडिकल काउंसिल ने डॉक्टर को चेतावनी दी थी। तब नांग ने कथित रूप से वे फोटोज हटाने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया।

 

अब अपनी सफाई में डॉक्टर नांग ने कहा कि वह इलाज करते वक्त वैसे कपड़े नहीं पहनती हैं। मेडिकल काउंसिल का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब म्यांमार पहले से कुशल हेल्थ वर्कर्स की कमी से जूझ रहा है। इसके संबंध में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने एक रिपोर्ट भी दी थी।

 

 

Check Also

17 मार्च रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, …