Breaking News
Home / breaking / महिला ने पति पर लगाया धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

महिला ने पति पर लगाया धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक महिला ने अपने पति पर ईसाई मिशनरी के बहकावे में आकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

महिला का आरोप है कि जब उसकी बात मानने से मना कर दिया तो पति द्वारा उसे लगातार प्रताडि़त किया जाने लगा उसके साथ मारपीट की जाने लगी। मामला सदर कोतवाली अंतर्गत ग्राम बुढ़वार का है।

 

दलित जाति की महिला सगुन पंथ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र देकर अपने पति दिनेश पंथ पर आरोप लगाया है कि वह जबरदस्ती उससे धर्म परिवर्तन कराने का दबाब बना रहा है।

जब उसने धर्म परिवर्तन करने से इन्कार कर दिया तो उसका पति उसके साथ आये दिन मारपीट करता है यही नहीं घर से निकालने की भी धमकी दे रहा है।

पीडि़त का आरोप है कि इसके गांव और आस पास के गांव में कुछ लोग गरीब और दलितों को लालच देकर उनसे ईसाई धर्म अपनाने को कह रहे है जिनके बहकावे में आकर पहले इसके पति दिनेश पंथ ने धर्म बदल लिया अब वह उससे भी जबरन धर्म परिवर्तन करने को दबाव बना रहा है।

शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रहीं है।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …