Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री शिवराज ने पलटी बाजी , 5 साधू सन्तों को राज्यमंत्री बनाया

मुख्यमंत्री शिवराज ने पलटी बाजी , 5 साधू सन्तों को राज्यमंत्री बनाया

भोपाल। चुनावी मौसम में शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को चमत्कार कर दिखाया। उन्होंने 5 बाबाओं को राज्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया है। खास बात यह भी है कि शिवराज सरकार के खिलाफ नर्मदा घोटाला रथयात्रा निकाल रहे सन्त को भी राज्यमंत्री का दर्जा देकर सेट कर लिया है। इससे भारतीय राजनीति में नई बहस छिड़ गई है।

 

मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदानंद महाराज, हरिहरनंद महाराज, कंप्यूटर बाबा, भय्यू महाराज और पंडित योगेंद्र महंत को राज्यमंत्री का दर्जा देने की घोषणा की। राज्यमंत्री का दर्जा पाए इन संतों में हरेक को 7,500 रुपए प्रतिमाह वेतन, 15 हजार रुपए मकान किराया, सरकारी गाड़ी और एक हजार किलोमीटर के लिए ईंधन के साथ-साथ 3 हजार रुपए सत्कार भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा वे अपना स्टाफ भी रख सकेंगे।

 

इन दिनों शिवराज सरकार साधू सन्तों के निशाने पर थी। संत समाज ने शिवराज सरकार पर नर्मदा घोटाले का आरोप लगाते हुए 45 जिलों में 45 दिन की नर्मदा घोटाला रथ यात्रा निकालने का ऐलान किया था। यह रथयात्रा एक अप्रैल से शुरू हो गई थी और इसे 15 मई तक चलना था। इस यात्रा का नेतृत्व कंप्यूटर बाबा कर रहे थे और इसके संयोजक पंडित योगेंद्र महंत थे। शिवराज ने मंगलवार को इन दोनों संतो समेत 5 सन्तों को सरकारी सुविधाएं देकर बाजी अपने पक्ष में कर ली।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …