Breaking News
Home / breaking / मुस्लिम परिवार ने मंदिर में की पूजा, माता को चढ़ाई चुनरी, हरतरफ चर्चा

मुस्लिम परिवार ने मंदिर में की पूजा, माता को चढ़ाई चुनरी, हरतरफ चर्चा

अलीगढ़. शहर के एक प्रसिद्ध मंदिर में मुस्लिम परिवार द्वारा पूजा अर्चना किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है. थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के सराय मियां स्थित मंदिर में मुस्लिम समुदाय से जुड़े एक शख्स के परिवार ने मंदिर में जाकर पूजा की और माता को चुनरी चढ़ा कर आशीर्वाद मांगा. सोमवार रात मंदिर में पूजा करने पहुंचे इस परिवार ने कहा कि वे हर धर्म हर मजहब को मानते हैं और उन्होंने मन्नत मांगी थी, पूरी होने पर अपना कर्तव्य पूरा करने आए.

इस परिवार ने अपने जज्बे से दिखा दिया कि मंदिर मस्जिद के नाम पर आम लोग बंटे हुए नहीं हैं.

इलाके के ही रहने वाले मंजीत सिंह ने बताया कि नवरात्रि की पूजा एक मुस्लिम परिवार ने की. सिंह के मुताबिक एक ही परिवार के 10-15 लोगों ने आकर माता की पूजा की, शृंगार सामग्री चढ़ाई और नारियल भी. बिल्कुल उसी तरह जैसे नवरात्रि में पूजा होती है. सिंह ने कहा ‘उन्होंने बोला कि उनकी मन्नत पूरी हो गई इसलिए वे माता को अपनी भावनाएं और आभार प्रकट करना चाहते थे.

 

सराय मियां जंगल गड़ी के रहने वाले और माता के मंदिर में चुनरी चढ़ाने वाले कफील कुरैशी ने कहा ‘मैं सभी धर्मों का आदर करता हूं. आज मैंने अपना अपना कर्तव्य पूरा किया. हिंदू-मुस्लिम एकता का पैगाम दे रहा हूं. मैंने माता की आरती और पूजा कर यह भी दर्शाया कि एक मजहब का दूसरे के प्रति क्या फर्ज है. हमारे लीडर अजमेर शरीफ जाकर चादर चढ़ाते हैं, तो मैंने अपनी खुशी से माता को चुनरी चढ़ाई.

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …