Breaking News
Home / breaking / मूक बधिरों के यौन शोषण मामले में आश्रम संचालक अरेस्ट

मूक बधिरों के यौन शोषण मामले में आश्रम संचालक अरेस्ट

 

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में करीब एक महीने पहले दिव्यांगों के साथ दुष्कर्म के सनसनीखेज प्रकरण के बाद शुक्रवार को फिर ऐसा ही मामला सामने आया है।  पुलिस ने मूक बधिर विद्यार्थियों के यौन शोषण के एक अन्य मामले में दिव्यांग आश्रम के संचालक सहित तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक धर्मेंद्र चौधरी ने आरोपी एमपी अवस्थी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अवस्थी के साथ उसके भाई और एक अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है।

भोपाल के अलग-अलग थानों में निजी दिव्यांग आश्रम के संचालक सहित अन्य पर तीन मामले दर्ज किए गए हैं। उसके खिलाफ टी टी नगर थाने में दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य आदि धाराओं में दो मामले शून्य का कायम किए गए हैं, वहीं खजूरी थाने में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो), छेड़छाड़ आदि धाराओं पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र के बैरागढ़ कला स्थित साई दिव्यांग अश्राम और होशंगाबाद में बंद हो चुके आश्रम के चार लड़कों और दो लड़कियों ने अवस्थी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

टीटी नगर थाने के नगर निरीक्षक (टीआई) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि होशंगाबाद और खजूरी थाना क्षेत्रों के मामले होने से दोनों मामलों में शून्य पर कायमी करते हुए डायरी वहां भेज दी गई है। इससे पहले पीड़ितों के बयान लिए गए और उनका मेडिकल कराया गया। बैरागढ़ कला स्थित आश्रम से भी कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

श्रीवास्तव ने बताया कि एम पी अवस्थी के साथ उसके काम में सहयोग पर दोनों मामलों में अलग-अलग कविता और मीना नामक महिलाओं को भी आरोपी बनाया गया है। ये सभी मामले वर्ष 2004 से लेकर 2011 के बीच के हैं। तब पीड़ित अवस्थी के आश्रम में रहे हैं।

खजूरी के टीआई हरिशंकर पांडे ने बताया कि अवस्थी के साथ एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अवस्थी को कल रात ही पुलिस थाने में बैठा लिया था और उससे पूछताछ की जा रही थी।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …