Breaking News
Home / breaking / मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व सांसद अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस से निष्कासित

मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व सांसद अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस से निष्कासित

तिरुवनंतपुरम । केरल कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व सांसद अब्दुल्लाकुट्टी को पार्टी से निकाल दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने सोमवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि मोदी की तारीफ करने के लिए पार्टी नेता अब्दुल्लाकुट्टी को पार्टी से निकाल दिया गया है। अब्दुल्लाकुट्टी ने अपने फेसबुक पेज पर मोदी की तारीफ की थी और जब उनके इस बयान पर विवाद हुआ तो उन्होंने अपनी आलोचना करने वाले कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी भी की थी।

 

उन्हाेंने अपने फेसबुक पेज पर कहा था कि मोदी के विकासात्मक कार्यक्रमों और स्वच्छ भारत तथा उज्ज्वला जैसी नीतियों की वजह से समाज के गरीब तबके ने उन्हें अपना वोट दिया है। उन्होंने कहा था कि मोदी के विकासात्मक एजेंड़े के कारण ही उन्हें व्यापक स्तर पर लोगों की स्वीकार्यता है और निश्चित तौर पर उनकी विजय हुई है।

गौरतलब है कि अब्दुल्लाकुट्टी पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद थे और मोदी के गुजरात माडल की तारीफ करने पर उन्हें पार्टी से 2009 में निकाल दिया गया था। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गये थे और वर्ष 2011 से 2014 तक केरल विधानसभा के सदस्य भी रहे थे। इस बीच, अपने को पार्टी से निकाले जाने पर अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि उन्होंने मोदी के प्रगतिशील प्रयासों को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

उन्होंने कहा, “मैंने कभी भी मोदी की तारीफ नहीं की और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों तथा आदर्शों को रेखांकित किया था। कांग्रेस को जल्द ही महसूस होगा कि मेरा बयान गलत नहीं था।” इससे पहले कईं कांग्रेसी नेताओं ने कहा था कि मोदी की तारीफ किया जाना पार्टी को स्वीकार नहीं होगा। कांग्रेस के मुखपत्र ‘वीकशानम’ ने अब्दुल्लाकुट्टी के बयान पर एक संपादकीय भी लिखा था।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …