Breaking News
Home / breaking / मोदी की पाक को चेतावनी : शहीदाें के रक्त की एक-एक बूंद की कीमत लेकर रहेंगे

मोदी की पाक को चेतावनी : शहीदाें के रक्त की एक-एक बूंद की कीमत लेकर रहेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दे दी गई है और हम शहीदों की रक्त के एक-एक बूंद की कीमत लेकर रहेंगे।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सेमी हाई स्पीड ट्रेन ‘बंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाने से पहले मोदी ने आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हए कहा कि देश की सेवा करते हुए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों के साथ मेरी और हर भारतीय की संवेदना है। सुरक्षाबलों को पूरी स्वतंत्रता दे दी गई है। हमें अपने सुरक्षा बलों पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने आतंकवादी संगठनों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। उन्हें इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि हमले के पीछे जो भी ताकतें हैं, उन्हें सजा मिलेगी।

पाकिस्तान का नाम लिए बगेैर उन्होंने कहा कि यदि पड़ोसी देश को लगता है कि ऐसी तबाही मचाकर वह भारत को बदहाल कर सकता है तो यह उसकी गलती है। एक सौ 20 करोड़ हिन्दुस्तानी ऐसी हर साजिश, हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा। ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा। यह देश रुकने वाला नहीं है।

मोदी ने इस हमले की निंदा करने वाले देशों के प्रति अभार जताया और उनसे अपील की कि मानवतावादी शक्तियों को आतंकवाद के खिलाफ हाथ मिलाना होगा। पुलवामा हमले के बाद मोदी का यह पहला सार्वजनिक बयान है। वह सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक के बाद सीधे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आए।

मोदी ने इस हमले की निंदा करने वाले देशों का आभार जताते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सभी देशों से एकजुट होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कई बड़े देशों ने बहुत ही सख्त शब्दों में इस आतंकी हमले की निंदा की है और भारत के साथ खड़े होने की, भारत को समर्थन की भावना जताई है।

मैं उन सभी देशों का आभारी हूं और सभी से आवाह्न करता हूं कि आतंकवाद के खिलाफ सभी मानवतावादी शक्तियों को एक होकर के लड़ना ही होगा। मानवतावादी शक्तियों को एक होकर के आतंकवाद को परास्त करना ही होगा। आतंकवाद से लड़ने के लिए जब सभी देश एक साथ, एक दिशा में चलेंगे तो आतंकवाद कुछ पल से ज्यादा नहीं टिक सकता।

उन्होंने देश के सभी राजनीतिक दलों से इस मौके पर राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहकर एक साथ खड़े होने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो हमारी आलोचना कर रहे हैं, मैं उनकी भावनाओं का भी आदर करता हूं। उनकी भावनाओं को मैं भी समझ पा रहा हूं। आलोचना करने का उनका पूरा अधिकार भी है।

लेकिन, मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि यह वक्त बहुत ही संवेदनशील और भावुक पल है। पक्ष में या विपक्ष में, हम सब राजीनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है। देश एक साथ है, देश का एक ही स्वर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए, क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश इन हमलों से डरने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा। यह देश रुकने वाला नहीं है। मैं सभी वीर शहीदों को, उनकी आत्मा को नमन करते हुये, उनका आशीर्वाद लेते हुए, एक बार फिर विश्वास जताता हूं कि जिन सपनों को लेकर उन्होंने आहूति दी है उन सपनों को पूरा करने के लिए हम जीवन का पल-पल खपा देंगे।

कार्यक्रम की शुरुआत में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी अपने अभिभाषण में शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बहुत बहादुर जवानों पर हुए इस हमले से पूरा देश शोकग्रस्त है। हमारे सुरक्षाकर्मियों का बलिदान बेकार नहीं जाने दिया जाएगा।

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …