Breaking News
Home / breaking / मोदी को ‘गब्बरसिंह’ बताने वाले नेता की बसपा से छुट्टी

मोदी को ‘गब्बरसिंह’ बताने वाले नेता की बसपा से छुट्टी

नई दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति ‘अनर्गल’ बयानबाजी करने पर अपने करीबी पर गाज गिराई है। उन्होंने बसपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
मायावती की अध्यक्षता में शनिवार को यहां हुई बसपा नेताओं की राष्ट्रीय बैठक में यह फैसला किया गया।
जयप्रकाश सिंह ने पिछले दिनों पीएम मोदी को गब्बर सिंह कहा था। इससे भी पहले उन्होंने यह भी बयान दिया था कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते, क्योंकि उनकी मां सोनिया गांधी भारतीय मूल की नहीं हैं। मायावती ने उनके बयानों को अनुशासन हीनता माना।
बैठक के बाद पार्टी की ओर जारी प्रेस ब्रीफ में जयप्रकाश सिंह की ‘अनर्गल’ बयानबाजी को बसपा के सिद्धांतों के खिलाफ बताते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत यह फैसला करने की जानकारी दी गई।
 साथ ही पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसी भी दल के नेता अथवा व्यक्ति के खिलाफ और पार्टी की रणनीति के बारे में इस तरह की अनधिकृत बयानबाजी करने बचने की सख्त हिदायद दी है।
बैठक में इस साल के अंत में तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी की तैयारियों का भी जायजा लिया गया। बैठक में बसपा के तीनों राज्यों के पार्टी संयोजक और प्रदेश इकाइयों के नेताओं से मायावती ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने और चुनावी रणनीति पर विचार विमर्श किया।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …