Breaking News
Home / breaking / मोदी को मंत्रियों समेत गंगा में डुबकी लगाकर प्रायश्चित करना चाहिए

मोदी को मंत्रियों समेत गंगा में डुबकी लगाकर प्रायश्चित करना चाहिए

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि मोदी को अपने मंत्रिमंडल समेत संगम के तट पर पवित्र त्रिवेणी में डुबकी लगाकर प्रायश्चित करना चाहिए।

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने मोदी पर हमला बोला। तिवारी ने राफेल मामले में मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें लगता था कि रक्षा सौदों में काफी मालपानी मिलता है तभी उन्होंने राफेल का सौदा इसी नीयत के कारण इस प्रकार से किया। उन्होंने कहा कि मोदी के अंदर नेहरू गांधी परिवार के प्रति जहर भरा हुआ है। इसीलिए वह गांधी परिवार पर हमलावर है।

तिवारी ने मोदी के रायबरेली दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अमेठी और रायबरेली से छीना ज़्यादा है और दिया बहुत कम है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान स्वीकृत हुआ और उसका निर्माण भी शुरू हो गया था लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में काम ठप पड़ा है।

कई साल से चल रहे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान को बंद कर दिया गया। अमेठी में मेगा फूड पार्क पर कोई प्रगति नहीं है। सिटी रिसोर्स सेंटर का कुछ नहीं हुआ। होटल मैनेजमेंट संस्थान, रिंगरोड आदि का कुछ पता नहीं। मिंट पार्क, स्पाइस पार्क, ओवरब्रिज, इंदिरा गांधी महिला विश्वविद्यालय, लालगंज में रेलवे के कारखाने आदि परियोजनाओं को मोदी सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

उन्होंने कहा कि रायबरेली की जनता ने मोदी के भाषण को आज नकार दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी रायबरेली से प्रयागराज में गंगा यमुना के पवित्र संगम त्रिवेणी के तट पर गए हैं और संगम पर जाने वाला कोई ना कोई संकल्प अवश्य लेता है। उन्हें संकल्प लेना चाहिए कि वह अब से झूठ नहीं बोलेंगे।

शर्मा ने कहा कि मोदी झूठ बोलकर कुंभ में जा रहे हैं जबकि धार्मिक कार्य के लिए जाते समय शुद्ध अंत:करण से जाना चाहिए, ना कि झूठ बोल कर। उनका कुंभ जाना बेकार है। इसे प्रभु समझ चुके हैं। उनसे सच बोलने की अपेक्षा करना बेकार है।

उन्होंने कहा कि भाजपा विज्ञापन एवं प्रचार पर 4297 करोड़ रुपए खर्च करके प्रचार के मामले में तमाम बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ चुकी है। भाजपा कालेधन का कुबेर है। इनके कार्यों को देखकर ही तीन राज्यों में जनता ने इनसे विमुख हो गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनवरी और फरवरी में दो -दो हजार करोड़ रुपए का प्रचार का बजट बनाया है।

उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार शायद दुनिया के किसी देश में कभी नहीं बनी होगी जिसमें उच्चतम न्यायालय को भी झूठ बोलकर अपमानित किया है।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …